मुंबई के आजाद मैदान में किसानों की रैली, शरद पवार बोले- राज्यपाल के पास कंगना से मिलने का समय, लेकिन किसानों से नहीं

मुंबई के आजाद मैदान में किसानों की रैली, शरद पवार बोले- राज्यपाल के पास कंगना से मिलने का समय, लेकिन किसानों से नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-25 11:04 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के 21 जिलों के 6,000 से अधिक किसान दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मुंबई के आजाद मैदान में इकट्ठा हुए। इस दौरान किसानों की रैली को संबोधित करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “ठंड के मौसम में, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान पिछले 60 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। क्या पीएम ने उनका हालचाल पूछा? क्या ये किसान पाकिस्तान के हैं?”

शरद पवार ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, आज देशभर में शांतिपूर्ण तरीके से किसानों का आंदोलन चल रहा है। राज्यपाल के पास कंगना रनौत से मिलने का वक्त है, लेकिन आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने का वक्त नहीं है। शरद पवार ने कहा कि केंद्र ने बिना किसी चर्चा के कृषि कानूनों को पास कर दिया, जो संविधान के साथ मजाक है। अगर सिर्फ बहुमत के आधार पर कानून पास करेंगे तो किसान आपको खत्म कर देंगे, ये सिर्फ शुरुआत है। महाराष्ट्र में कभी ऐसा राज्यपाल नहीं आया, जिसके पास किसानों से मिलने का वक्त नहीं है।

बता दें कि किसान आजाद मैदान में रैली के बाद राजभवन तक मार्च निकालना चाहते थे, लेकिन सभी किसानों को वहां तक जाने की इजाजत नहीं मिली। ऐसे में अब कुल 23 किसानों का प्रतिनिधिमंडल ही राजभवन जाएगा और अपनी मांगों को सामने रखेगा। आजाद मैदान में मौजूद एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे किसानों का आंदोलन नहीं रूकेगा। हम आज रैली करने के बाद राज्यपाल को ज्ञापन देने जाएंगे।"

Tags:    

Similar News