भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच क्रिकेट सट्टेबाजी में गिरफ्तार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच क्रिकेट सट्टेबाजी में गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-02 17:00 GMT
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच क्रिकेट सट्टेबाजी में गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कैफे में छापे के दौरान 18 अन्य व्यक्तियों के साथ तुषार अरोठे को गिरफ्तार किया गया है।
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे को आईपीएल सट्टेबाजी के मामले में वडोदरा में गिरफ्तार किया गया है।

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे को मंगलवार शाम आईपीएल सट्टेबाजी के मामले में वडोदरा में गिरफ्तार किया गया है। वडोदरा के डीसीपी क्राइम ब्रांच जेएस जडेजा ने कहा कि "हमने एक कैफे में छापे के दौरान 18 अन्य व्यक्तियों के साथ तुषार अरोठे को गिरफ्तार किया है। उनके फोन और वाहनों को भी जब्त कर लिया गया है।"

बता दें कि अरोठे को 2017 में भारतीय महिला टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। इससे पहले वह 2008 और 2012 के बीच क्षेत्ररक्षण कोच और मुख्य कोच भी रह चुके हैं। हालांकि, विश्व कप फाइनल में टीम को ले जाने के बाद अरोठे को हटा दिया गया था। बीसीसीआई ने अरोठे के खिलाफ प्रशिक्षण के तरीकों को लेकर वरिष्ठ खिलाड़ियों, खासकर ट्वेंटी 20 कप्तान हरमनप्रीत कौर की शिकायतों के बाद ये कार्रवाई की थी।

बीसीसीआई के इस फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अरोठे ने कहा था कि, "यदि शिक्षक के होने के बावजूद छात्र पाठ्यक्रम पर निर्णय लेना शुरू कर देंगे, तो मुझे नहीं लगता कि यह अच्छी बात है। इसी तरह, यदि आप खिलाड़ियों से केवल आरोपों के आधार पर कोच हटाना शुरू करते हैं, तो आप एक बुरी मिसाल कायम कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा था "मेरे से पहले पूर्णिमा राऊ को भी खिलाड़ियों ने हटा दिया था। अब उन्हें मेरी शैली पसंद नहीं आ रही हैं। कल, एक नया व्यक्ति आएगा और वे उसे अनुपयोगी मान सकते हैं। इसलिए अगर केवल एक पक्ष को कोई समस्या हो रही है तो वह आपको क्या बताता है।"

 

 

Tags:    

Similar News