AK-47 लिए AMU के पूर्व छात्र मन्नान की नई तस्वीर वायरल, एजेंसिया सतर्क

AK-47 लिए AMU के पूर्व छात्र मन्नान की नई तस्वीर वायरल, एजेंसिया सतर्क

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-25 12:33 GMT
AK-47 लिए AMU के पूर्व छात्र मन्नान की नई तस्वीर वायरल, एजेंसिया सतर्क

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व पीएचडी स्कॉलर मन्नान वानी की सोशल मीडिया पर नई तस्वीर वायरल हुई है। इस तस्वीर में मन्नान दो लोगों के साथ हाथों में एके-47 राइफल लिए दिख रहा है। मन्नान की इस तस्वीर के सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई है। बता दें कि जनवरी 2018 में मन्नान हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ है।

सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमे मन्नान वानी आतंकी सैफुल्ला और हाफिज आदिल के साथ दिखाई दे रहा है। मन्नान के हाथों में एके-47 राइफल है वहीं दूसरे आतंकी के हाथों में तलवार दिख रही है। माना जा रहा है कि ये तस्वीर कश्मीर घाटी के किसी बाहरी इलाके की है। यूपी एटीएस के आईजी असम अरुण ने बताया कि मन्नान वानी की लोकेशन को लेकर अहम इनपुट मिले हैं। टीम मन्नान को ढूंढने का प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है मन्नान अलीगढ़ के कुछ युवाओं के संपर्क में भी है। आईटी और साइबर विशेषज्ञों की मदद से यह पता लगाया जा रहा है कि यह तस्वीर कहां से अपलोड की गई है।

गौरतलब है कि मन्नान वानी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा का मूल निवासी है। वहीं आतंकी सैफुल्ला और हाफिज आदिल पुलवामी जिले के रहने वाले है। तीनों ही पीएचडी स्कॉलर है। मन्नान वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का पीएचडी स्कॉलर था। 2 जनवरी को वह अचानक लापता हो गया था। इसके बाद 5 जनवरी को उसके आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने की खबर आई थी। इसके तीन दिन बाद हिज्जुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन ने दावा किया था कि मन्नान वानी ने हिज्बुल ज्वाइन कर लिया है। 

Similar News