गौरी लंकेश मर्डर केस में SIT करेगी जांच

गौरी लंकेश मर्डर केस में SIT करेगी जांच

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-06 09:52 GMT
गौरी लंकेश मर्डर केस में SIT करेगी जांच

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश के मर्डर केस की जांच  SIT  को  सौंप दी है। बैंगलुरू में मंगलवार रात हुए इस हत्याकांड में गौरी लंकेश को उन्हीं के घर के बाहर गोली मार दी गई थी। हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। शुरुआती जांच में पता चला कि उन पर सात गोलियां चलाई गई, जिसमें से तीन गोलियां उनके शरीर के आर-पार हो गई। 

कर्नाटक पुलिस के मुताबिक 55 वर्षीय गौरी कार से घर लौटकर गेट खोल रही थीं तभी बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां बरसा दीं। गौरी को तीन गोलियां लगीं और उनकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मकान परिसर में दीवार पर चार गोलियों के निशान मिले हैं। राजनीतिक हलकों में भी उनकी हत्या की निंदा की जा रही है। वहीं गौरी के भाई सहित कुछ लोग इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। बेंगलूरू के टाउन हाल में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में लोग विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। 

कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने भी गौरी लंकेश की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में उनकी मुलाकात गौरी से हुई थी, लेकिन उन्होंने कभी किसी तरह की असुरक्षा के बारे में बात नहीं की। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि दो लोगों ने गौरी के खिलाफ फेसबुक पर पोस्ट डाला था हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं।

Similar News