सतना-रीवा संभाग में 48 घंटे के अंदर भारी बारिश की चेतावनी

सतना-रीवा संभाग में 48 घंटे के अंदर भारी बारिश की चेतावनी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-27 09:35 GMT
सतना-रीवा संभाग में 48 घंटे के अंदर भारी बारिश की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, सतना। हवा में बने कम दबाव के चलते रीवा संभाग में 48 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतवानी मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि झारखंड से पूर्वी एमपी तक कम दबाव का क्षेत्र बनने के साथ-साथ 12 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से पूर्वी एमपी की तरफ से बढ़ रहा है। जिस कारण से रीवा और सतना संभाग के सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली व शहड़ोल क्षेत्रों में भी भारी बारिश की संभावना है।

सामान्य से अधिक वर्षा

बारिश के इस सीजन में अब तक जिले भर में 530 मिमी बारिश हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान 30 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। मौसम विभाग ने बताया कि जुलाई माह में सामान्य बारिश 338 मिमी है। लेकिन इस बार भी जुलाई माह में 410 मिमी बारिश हो चुकी है, जबकि इस माह के चार दिन शेष बचे हुए हैं। पिछले वर्ष भी जुलाई में 840 मिमी के करीब बारिश हुई थी।

दिन भर छाए रहे बादल

बुधवार को सुबह से ही आकाश में बादल छाए रहे। सुबह से ही बूंदाबादी के साथ दोपहर और शाम को जिले भर में झमाझम बारिश हुई और देर रात तक बूंदाबांदी का दौर जारी रहा है। सुबह से रूक-रूककर हुई बारिश से मौसम सुहावना बना रहा। बुधवार को अधिकतम तापमान 27.9 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सुबह हवा में नमी 87 और शाम को 97 प्रतिशत रिकार्ड की गई।

Similar News