भारतीय दूतावास ने छात्रों से कहा, रोमानियाई सीमा पार करते समय पैसे न दें

रूस-यूक्रेन युद्ध भारतीय दूतावास ने छात्रों से कहा, रोमानियाई सीमा पार करते समय पैसे न दें

IANS News
Update: 2022-02-28 15:30 GMT
भारतीय दूतावास ने छात्रों से कहा, रोमानियाई सीमा पार करते समय पैसे न दें
हाईलाइट
  • अगले 24 घंटों में भारत में अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए तीन और उड़ानें उतरने वाली हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रोमानिया में भारतीय दूतावास ने छात्रों से आग्रह किया है कि उन्हें रोमानिया की सीमा से देश की राजधानी बुखारेस्ट ले जाने के लिए किसी को पैसे न दें।

दूतावास ने एक ट्वीट में कहा कि यह उनके संज्ञान में लाया गया है कि कुछ लोग भारतीय छात्रों को रोमानियाई सीमा से बुखारेस्ट ले जाने के लिए पैसे वसूल रहे हैं।

दूतावास ने भारतीय छात्रों से किसी को पैसे देने से परहेज करने का आग्रह करते हुए कहा कि उनके द्वारा दी जाने वाली सभी सेवाएं मुफ्त हैं, जिसमें बुखारेस्ट के लिए परिवहन भी शामिल है।

ट्वीट में कहा गया है, कृपया ध्यान दें कि दूतावास द्वारा दी जाने वाली सभी सेवाएं मुफ्त हैं, जिसमें बुखारेस्ट के लिए परिवहन भी शामिल है। कृपया किसी को पैसे न दें।

इस बीच, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि सरकार द्वारा पहली एडवाइजरी जारी किए जाने के बाद से 8,000 से अधिक भारतीय नागरिक यूक्रेन छोड़ चुके हैं।

बागची ने कहा, छह उड़ानें 1,396 छात्रों और भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए भारत में उतरी हैं। ये बुखारेस्ट से चार उड़ानें और बुडापेस्ट से दो उड़ानें हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि अगले 24 घंटों में भारत में अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए तीन और उड़ानें उतरने वाली हैं।

उन्होंने कहा, उनमें से दो बुखारेस्ट से होंगे - एक दिल्ली और एक मुंबई के लिए और तीसरी उड़ान बुडापेस्ट से आएगी।

इस बीच, एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान सोमवार दोपहर मुंबई से भारत के लिए रवाना हुआ। रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से 182 फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने का कार्यक्रम है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News