Mukesh Ambani's birthday: जब पत्नी नीता को मुकेश अंबानी ने सड़क पर किया था प्रपोज, जानें पूरा किस्सा

Mukesh Ambani's birthday: जब पत्नी नीता को मुकेश अंबानी ने सड़क पर किया था प्रपोज, जानें पूरा किस्सा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-19 12:24 GMT
Mukesh Ambani's birthday: जब पत्नी नीता को मुकेश अंबानी ने सड़क पर किया था प्रपोज, जानें पूरा किस्सा

डिजिटल डेस्क, मुबंई। भारत के सबसे अमीर शख्स और बिजनेस मैन मुकेश अंबानी आज (रविवार) 19 अप्रैल को 63 वर्ष के हो गए हैं। मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल 1957 को यमन देश में हुआ था। अपने बिजनेस माइंड और मेहनत की दम पर पूरी दुनिया में दबदबा बनाने वाले अंबानी आज बड़े-बड़े बिजनेस की फेहरिस्त में गिने जाते हैं। अपने पिता धीरूभाई अंबानी के नक्शेकदम पर चल रहे मुकेश अंबानी ने बहुत उम्दा काम और नाम कमाया है। आज हम आपको मुकेश अंबानी को लेकर एक खास बात बताने जा रहे हैं। 

लड़कों ने तकिए के साथ किया कुछ ऐसा, देख कर रह जाएंगे आप दंग

अकेली होने पर लड़कियां घर पर करती है ये काम, जानकर रह जाएंगे आप भी हैरान

ये तो आप सभी को पता होगा कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी है। जो हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। आए दिन नीता बॉलीवुड सिलेब्स के साथ नजर आती हैं। हालांकि इन दिनों देश में लॉकडाउन लागू है और सभी अपने घरों में कैद हैं।

 

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी सन् 1985 में हुई थी। उनकी शादी कोई आम शादी नहीं थी, आप सोच रहे होंगे होती भी कैसे देश का सबसे अमीर व्यक्ति जो ठहरा। लेकिन ऐसा नहीं दरअसल इन दोनों की शादी के पीछे एक खास किस्सा है, जिसे जानकर आप भी कहेंगे मान गए अंबानी साहब को ।

मुकेश अंबानी को नीता अंबानी से शादी किए हुए 35 साल हो गए हैं। दोनों ही अपनी शादीशुदा जिंदगी में बेहद खुश हैं। बता दें कि इनके तीन बच्चे भी हैं। जिनके नाम हैं आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी। आकाश अंबानी और ईशा अंबानी की शादी हाल ही में हुई है। जबकि अनंत अभी अपनी लव-लाइफ में बिजी हैं।

बात करते हैं मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की। इनकी शादी लव कम अरेंज ज्यादा रही। लेकिन सहमति दोनों की थी। नीता अंबानी ना केवल मुकेश अंबानी की बल्कि मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी की भी बहू के रूप में पसंद थी। नवरात्रि का समय था, जब धीरूभाई अंबानी ने नीता को देखा और बस उस पल उन्होंने ठान लिया कि अगर मुकेश अंबनी की शादी होगी तो नीता से ही होगी। 

Hot Photos: बाथ टब में नहाते हुए शेयर की इस एक्ट्रेस ने फोटो, तन बदन देख मदहोश हो जाएंगे आप...

धीरूभाई अंबानी ने नीता के घर फोन करके उन्हें अपने ऑफिस आने को कहा। जब नीता वहां पहुंची तो मुकेश भी वहां मौजूद थे। ये इन दोनों की पहली मुलाकात थी। हालांकि उस दौरान दोनों ने कोई बातचीत नहीं की थी।

मुकेश अंबानी शुरू से ही बेहद शर्मिले स्वभाव के थे, लेकिन नीता उन्हें पसंद थी। वक्त के साथ दोनों की दोस्ती भी प्यार में बदल गई। जब एक बार दोनों कार में मुबंई के पेडर रोड से निकले, तो शाम का वक्त था और सड़क पर भारी ट्रैफिक। सिग्नल के आते ही मुकेश अंबानी ने गाड़ी रोकी और नीता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। नीता शर्मा गईं और सिग्नल भी पूरा हो गया। लेकिन मुकेश अंबानी ने गाड़ी नहीं बढ़ाई। इस पर नीता ने कहा गाड़ी चलाओ सिग्नल ग्रीन हो गया है। मुकेश अंबानी ने सहजता से कहा पहले जबाव दो, जब तक तुम जबाव नहीं दोगी मैं गाड़ी नहीं चलाउंगा। नीता अंबानी ने फिर कहा - ट्रफिक जमा हो रहा है। लेकिन मुकेश अंबानी अपनी बात पर अड़े रहे और फाइनली नीता ने हां कह दिया। तो इस तरह शुरू हुई नीता से नीता अंबानी बनने की कहानी और आज हाल ऐसे हैं कि नीता मुकेश से ज्यादा सोशल मीडिया और खबरों में छाई रहती हैं। 

अंबानी के घर की पार्टी हो या मेंबर हर कोई एक चलती फिरती खबर हैं। आखिरकर भारत देश के एक मात्र सबसे अमीर शख्स होने का दावा करने वाले अंबानी ही तो हैं। इस दौड़ में कोई आस-पास भी नहीं है। हाल ही में ईशा अंबानी ने होली की पार्टी अपने ससुराल में थ्रो की थी। जिसमें बॉलीवुड सिलेब्स से लेकर फोरेनर्स भी आए थे। भारत देश में अगर किसी को पार्टी का इंतजार होता है तो वो सिर्फ अंबानीस की ही पार्टी होती है और इसके बाद बॉलीवुड के करण जौहर की। करण जौहर खुद अंबानी के गेस्ट रहते है, भले अंबानी उनके गेस्ट रहे ना रहें। 

नीता अंबानी की सभी सिलेब्स से अच्छी बॉनडिंग है क्योंकि वो सोशिलि बहुत एक्टिव रहती हैं। फिलहाल इन दिनों ये परिवार जरूरतमंदों की मदद करने में व्यस्त है, क्योंकि देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते लॉकडाउन लागू है और ऐसे में कई लोग फंसे हुए है, तो कई भूखे हैं। ऐसे में देश के सबसे रहिस शख्स उनकी मदद नहीं करेंगे तो कौन करेगा। बता दें कि कोरोना से लड़ाई में मुकेश अंबानी ने 500 करोड़ रूपये दान किए हैं।

बॉलीवुड: करीना कपूर ने ड्रेस को प्रेस ना करने पर स्टाफ को यूं लगाई फटकार, वीडियो हुआ वायरल

एक बार फिर कंगना राणावत का बेबाक अंदाज आया सामने, बहन के समर्थन में बोलीं- केंद्र सरकार से की ये अपीलें...

Tags:    

Similar News