IRCTC : लालू को नहीं मिली जमानत, 19 जनवरी को फिर होगी सुनवाई

IRCTC : लालू को नहीं मिली जमानत, 19 जनवरी को फिर होगी सुनवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-20 05:06 GMT
IRCTC : लालू को नहीं मिली जमानत, 19 जनवरी को फिर होगी सुनवाई
हाईलाइट
  • 6 अक्टूबर को IRCTC घोटाले के दोनों मामलों में लालू परिवार को पटियाला हाउस कोर्ट से राहत मिल गई थी
  • लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई आज
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हो सकते हैं लालू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IRCTC घोटाला मामले में गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे लालू यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। लालू की पत्नी राबड़ी देवी और बेटा तेजस्वी यादव भी कोर्ट में पेश हुआ। कोर्ट ने लालू,राबड़ी और तेजस्वी समेत मामले के सभी आरोपियों की अंतरिम जमानत की अवधि 19 जनवरी तक बढ़ा दी। मामले की अगली सुनवाई अब 19 जनवरी को होगी।

पिछली सुनवाई में लालू यादव को कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होना था, लेकिन वह खराब सेहत के चलते पेश नहीं हो सके थे, जिसके चलते कोर्ट ने 20 दिसंबर तक के लिए सुनवाई टाल दी थी। सुनवाई के लिए राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के लिए रवाना हो चुके हैं। 

गौरतलब है कि उस वक्त ही कोर्ट ने CBI को आदेश दिया था कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव की पेशी और सुनवाई की समुचित व्यवस्था करे। आपको बता दें कि बीते 6 अक्टूबर को IRCTC घोटाले के दोनों मामलों में लालू परिवार को पटियाला हाउस कोर्ट से राहत मिल गई थी। कोर्ट ने CBI केस में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और बाकी आरोपियों को नियमित जमानत दे दी थी। CBI ने कोर्ट में नियमित जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि नियमित जमानत देने से जांच प्रभावित हो सकता है। इसके साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव सहित अन्य आरोपियों को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी थी। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी ED है और ED की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने सभी आरोपियों को समन जारी किया था।

 

 

 

 

Similar News