पीएम मोदी से मिलेंगी ममता, आखिरी बार 2018 में हुई थी दोनों नेताओं की मुलाकात

पीएम मोदी से मिलेंगी ममता, आखिरी बार 2018 में हुई थी दोनों नेताओं की मुलाकात

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-16 12:32 GMT
पीएम मोदी से मिलेंगी ममता, आखिरी बार 2018 में हुई थी दोनों नेताओं की मुलाकात
हाईलाइट
  • बनर्जी बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी
  • ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगी
  • राज्य सचिवालय के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। राज्य सचिवालय के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

एक अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी के कार्यालय से पिछले हफ्ते मीटिंग के लिए समय मांगा गया था। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बैठक में दोनों नेताओं के पश्चिम बंगाल के प्रशासनिक मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। दोनों नेताओं ने आखिरी बार 25 मई, 2018 को शांतिनिकेतन में आयोजित विश्व भारती विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में मुलाकात की थी।

ममता बनर्जी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है। यहां तक कि दिल्ली में हुई नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा लेने के लिए ममता बनर्जी नहीं पहुंचीं थी। हाल ही में ममता बनर्जी ने असम एनआरसी को लेकर भी बीजेपी का विरोध किया था। इसके अलावा उन्होंने माओवाद-नक्सलवाद से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई प्रधानमंत्री की बैठक में भी शिरकत नहीं की थी।

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई नेता, कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के साथ, शारदा चिट फंड घोटाले के मामले में सीबीआई जांच के घेरे में हैं।

बता दें कि शारदा चिटफंड पश्चिम बंगाल का एक बड़ा घोटाला है। शारदा ग्रुप कंपनी की स्थापना 2008 में हुई थी। चार साल में इस कंपनी ने बंगाल, असम और ओडिशा में करीब 300 ऑफिस खोल लिए थे। इस दौरान ग्रुप ने करीब 4 बिलियन डॉलर (40 हजार करोड़) रुपए की कमाई की थी।

यह ग्रुप अप्रैल 2013 में बंद हो गया। शारदा ग्रुप पर आरोप है कि उसने करीब 1.7 मिलियन निवेशकों से पैसे लिए और उन्हें ऑफर दिया कि उनके दिए गए पैसों को 34 गुना कर वापस दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News