मणिशंकर अय्यर का कांग्रेस से निलंबन खत्म!

मणिशंकर अय्यर का कांग्रेस से निलंबन खत्म!

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-24 13:12 GMT
मणिशंकर अय्यर का कांग्रेस से निलंबन खत्म!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मणिशंकर अय्यर को शुक्रवार को कांग्रेस हेडक्वार्टर में जाते देखे जाने के बाद इस बात कि अटकलें तेज हो गई हैं कि कांग्रेस पार्टी से उनका निलंबन खत्म हो गया है। दरअसल अय्यर शुक्रवार शाम सफेद कुर्ता पायजामा और बंडी पहने 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में नजर आए।


वहीं कांग्रेस नेता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि  राहुल गांधी ही इस बारे में फैसला करेंगे। बता दें कि मणिशंकर अय्यर अक्सर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। उन्होंने गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी को "नीच" कहा था, इसके बाद कांग्रेस से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। 


अय्यर संग विवादों का रिश्ता
बता दें कि मणिशंकर अय्यर नवंबर 2015 में पाकिस्तान दौरे पर गए थे। यहां पर एक पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू में अय्यर ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति तभी हो सकती है, जब मोदी सरकार हट जाए। इतना ही नहीं, ये भी बताया जाता है कि अय्यर ने पाकिस्तान से मोदी सरकार गिराने के लिए मदद करने को भी कहा था।


हाल ही के फरवरी महीने में मणिशंकर अय्यर एक बार फिर पाकिस्तान दौरे पर थे। अय्यर वहां कराची फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान कांग्रेस नेता ने कहा था कि, "मैं पाकिस्तान में आने पर खुश हूं, हजारों लोग जो मुझे जानते तक नहीं हैं उन्होंने गले लगाया, जब मैं शांति पर बात कर रहा था तो लोग मेरे लिए ताली बजा रहे थे।" उन्होंने कहा था कि वे पाकिस्तान से उतना ही प्यार करते हैं जितना की भारत से। साथ ही भारत-पाकिस्तान के बीच खटास को लेकर उन्होंने भारत को ही जिम्मेदार ठहराया था। 

Similar News