MEA की पाक हाई कमीशन को चिट्ठी, कहा- निर्दोष नागरिकों को न बनाए निशाना

MEA की पाक हाई कमीशन को चिट्ठी, कहा- निर्दोष नागरिकों को न बनाए निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-31 12:04 GMT
MEA की पाक हाई कमीशन को चिट्ठी, कहा- निर्दोष नागरिकों को न बनाए निशाना
हाईलाइट
  • MEA पत्र लिखकर निर्दोष नागरिकों को जानबूझकर निशाना बनाने की निंदा की
  • पाकिस्तान की गोलीबारी में एक मासूम की मौत हो गई थी
  • पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर निर्दोषों को निशाना बना रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और निर्दोषों को निशाना बना रहा है। विदेश मंत्रालय (MEA) ने बुधवार को पाकिस्तान उच्चायोग को एक पत्र लिखकर निर्दोष नागरिकों को जानबूझकर निशाना बनाने की निंदा की है। बता दें कि रविवार से जारी पाकिस्तान की मोर्टार गोलीबारी में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास एक मासूम की मौत हो गई है जबकि एक जवान भी शहीद हो गया है।

MEA ने पाकिस्तान की की इस हरकत को स्थापित सभी मानवीय मानदंडों और प्रोफेशनल मिलिट्री कंडक्ट के खिलाफ बताया है। विदेश मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा "भारत सरकार पाकिस्तान की सेनाओं द्वारा निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने की कड़े शब्दों में निंदा करती है। यह सभी स्थापित मानवीय मानदंडों और पेशेवर सैन्य आचरण के खिलाफ है।" MEA ने पाकिस्तान के अधिकारियों से इस तरह के "जघन्य कृत्यों" की जांच करने के लिए कहा और अपनी सेनाओं को तुरंत ऐसे कार्य बंद करने के निर्देश देने को कहा।"

बता दें कि एक पाकिस्तानी शेल रविवार को मासूम के घर के पास गिरा था, जिससे वह और उसकी मां घायल हो गए। बाद में पुंछ जिले के एक अस्पताल में बच्चे ने दम तोड़ दिया। शाहपुर सरपंच ने कहा कि इस साल तीसरी बार पाकिस्तानी गोलीबारी में लोग हताहत हुए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं, जहां 1,600 घर हैं।

पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के साथ-साथ असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाकर पाकिस्तान सेना द्वारा की जाने वाली गोलीबारी और गोलाबारी का आज लगातार चौथा दिन है। बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। भारतीय सैनिकों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह कर दिया।

उधर, पाकिस्तान ने भी क्रॉस बॉर्डर फायरिंग को लेकर बुधवार को भारत के राजनयिक को तलब किया।

Tags:    

Similar News