NIA की जांच में UP विधायक से पूछताछ

NIA की जांच में UP विधायक से पूछताछ

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-15 10:48 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद एनआईए ने शनिवार को एक सपा विधायक सहित कुल पांच लोगों से इस संबंध में पूछताछ की है। इनमें चार सफाई कर्मी हैं। पूछताछ में सपा विधायक मनोज पांडे ने किसी भी तरह की जानकारी होने से इनकार किया है। इस बीच एटीएस ने 11 और 12 जुलाई की सीसीटीवी को फुटेज को सुरक्षित रख लिया है और आगे की जांच जारी है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को खतरनाक विस्फोटक का पता चला। इसकी गुत्थी सुलझती इससे पहले शनिवार को फिर संदिग्ध पाउडर से हड़कंप मच गया। हैरानी ये है कि हाई सुरक्षा जोन में सीसीटीवी कैमरे भी आंखें मूंदे नजर आए। हालांकी एनआईए जांच में जुटी है और सुस्त पड़ी क्वीक रिस्पॉस टीम मॉक ड्रिल में जुटी है। वहीं इन सबके बीच जैश ए मोहम्मद के सरगना मौलाना महसूद अजहर का ऑडियो संदेश जारी हुआ है, जिसमें उनसे पीएम मोदी और सीएम योगी पर जहर उगला है निशाना बनाने की बात कही है।

वहीं एटीएस और एनआईए को जांच के दौरान पाउडर मिला। पाउडर को जांच के लिए भेजा गया है। जांच कर रही यूपी एटीएस और एनआईए की टीम को शुक्रवार रात तलाशी के दौरान ये पाउडर मिला है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये विस्फोटक है या नहीं, जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है। जहां विस्फोटक मिलने के बाद सुरक्षा की पोल की परते एक के बाद एक खुलती जा रही हैं। मामले की जांच कर रही टीम को विधानसभा के अंदर लगे कई कैमरे खराब मिले हैं। वहीं सीसीटीवी की निगरानी के तरीके भी अब सवालों के घेरे में हैं।

Similar News