महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन की दस्तक, केंद्र ने जारी किये दिशा निर्देश 

ओमिक्रॉन महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन की दस्तक, केंद्र ने जारी किये दिशा निर्देश 

Bhaskar Hindi Desk
Update: 2021-12-04 18:49 GMT
महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन की दस्तक, केंद्र ने जारी किये दिशा निर्देश 
हाईलाइट
  • अब महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज की पुष्टि हो चुकी हैं।
  • उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा: घबरायें नहीं
  • सतर्क रहें

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। पूरे विश्व में ओमिक्रॉन को लेकर सभी देशो की सरकारें अलर्ट मोड पर हैं। वहीं भारत में भी ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज पाये गये हैं। कर्नाटक-गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र में भी इससे संक्रमित मरीज की पुष्टि हो चुकी हैं। साथ ही कई जगह लगातार कोरोना के मामले बढते जा रहे हैं। कोरोना और ओमिक्रॉन को लेकर केंद्र सरकार सहित सभी राज्य सरकारें अलर्ट मोड पर हैं।

सरकारें लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील कर रही है। वहीं केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर दिशा निर्देश जारी किया हैं। आपको बता दें भारत में अब तक 4 ओमिक्रॉन  के मामले सामने आ चुके हैं। 

कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो केस और तीसरा गुजरात में मिला है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस क्राफ्रेंस कर बताया था कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के दो केस कर्नाटक में मिले हैं और अब महाराष्ट्र में भी इससे संक्रमित मरीज की पुष्टि हो चुकी हैं। 

कर्नाटक में नये वैरिएंट मिलने के बाद राज्य सरकार सतर्क हो गयी है। कर्नाटक में पाये दो मरीजों के संपर्क में आये सभी  लोगों की पहचान कर ली गई थी। कर्नाटक सरकार ने एक आदेश में यह भी कहा है कि किसी स्थान पर तीन से अधिक कोविड मामले सामने आते हैं, तो उसे क्लस्टर माना जाएगा। 

कर्नाटक- गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आया हैं। बताया गया है कि संक्रमित व्यक्ति साउथ अफ्रीका गया था और फिर दुबई से होकर वह भारत आया, और अब यह पुष्टि हो चुकी है कि वह ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित है। 

 उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा: घबरायें नहीं,सतर्क रहें

वहीं कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर कहा है कि, "कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से भयभीत होने की जरूरत नहीं है। बस आप सावधानी रखें और कोविड अनुरूप व्यवहार करते रहें... और झिझक छोड़ कर जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं।"

Tags:    

Similar News