राहुल गांधी का दावा- डिक्शनरी में आया नया शब्द Modilie, मतलब भी बताया

राहुल गांधी का दावा- डिक्शनरी में आया नया शब्द Modilie, मतलब भी बताया

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-16 09:05 GMT
राहुल गांधी का दावा- डिक्शनरी में आया नया शब्द Modilie, मतलब भी बताया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले सभी राजनीतिक दलों ने एक दूसरे पर हमले तेज कर दिए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कुछ नया लेकर आए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि, इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द "Modilie" जुड़ गया है। राहुल ने इस शब्द को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। वहीं इसे राहुल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज माना जा रहा है।

बुधवार को राहुल ने ट्वीट कर लिखा,"इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द आया है। उस एंट्री की तस्वीर भी दी गई है। जिसमें Modilie लिखा हुआ है। जिसका मतलब "लगातार सच से छेड़छाड़ करना", "आदतन झूठ बोलना" आदि बताया गया है। तस्वीर में डिक्शनरी के साइड में कांग्रेस का विज्ञापन भी दिख रहा है, जिसमें राहुल गांधी की तस्वीर भी है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पहले एक स्क्रीन शॉट और इसके बाद modilie.in डोमेन भी शेयर किया है। 

राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो शॉप एडिटेड तस्‍वीर के साथ एक वेबसाइट का यूआरएल (modilies.in) शेयर किया है। कैप्‍शन में लिखा है कि पीएम मोदी के झूठों की सबसे सटीक लिस्‍ट। इस वेबसाइट में कई खबरें हैं, जिनमें दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कथित तौर पर कौन-कौन से झूठ बोले हैं। हालांकि राहुल ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किया है उससे पता चलता है कि, वह ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी के लाइव सेक्शन में सर्च किया गया है, लेकिन उस सेक्शन में "Modilie" सर्च करने पर डिक्शनरी में ऐसा कोई शब्द ही नहीं मिल रहा है। गूगल सर्च इंजन में भी तलाशने पर यह शब्द नहीं मिलता। 

Tags:    

Similar News