2019 में वाराणसी सीट भी नहीं बचा पाएंगे मोदी - राहुल गांधी

2019 में वाराणसी सीट भी नहीं बचा पाएंगे मोदी - राहुल गांधी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-08 15:29 GMT
2019 में वाराणसी सीट भी नहीं बचा पाएंगे मोदी - राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि 2019 में एकजुट विपक्ष के आगे सरकार बचाना तो दूर, प्रधानमंत्री नेरेन्द्र मोदी अपनी वाराणसी सीट भी नहीं बचा पाएंगे। राहुल गांधी ने किसी तीसरे मोर्चे के उदय की संभावनाओं को खारिज कर दिया। राहुल गांधी ने कहा, "सच कहूं तो मुझे नहीं लगता कि बीजेपी अगला चुनाव जीतेगी, इसलिए मुझे लगता है कि 2019 में हम सामान्य की तरफ लौटेंगे। ऐसा मुझे लग रहा है।" रविवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में दलितों के मुद्दे पर चर्चा करते हुए उन्होंने ये बात कही।  

राहुल गांधी ने विपक्षी एकता में अपना विश्वास जाहिर करते हुए कहा कि बीजेपी के लिए 2019 में लोकसभा चुनाव जीतना दूर की कौड़ी है, अगर कांग्रेस, एसपी और बीएसपी मोदी के खिलाफ एकजुट रहीं तो वह खुद वाराणसी में हार सकते हैं। राहुल गांधी ने कहा, "वे (BJP) कहां से सीटें जीतेंगे? और राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, पंजाब हम उनसे छीन लेंगे।" विपक्षी एकता पर संदेह से जुड़े सवाल पर राहुल ने कहा कि हमे उम्मीद है कि हम इनसे पार पा लेंगे। कांग्रेस जानती हैं कि कैसे लोगों को संभालते हैं, हम घमंडी लोग नहीं हैं, हम लोगों को दबाते नहीं हैं और हम लोगों के जीवन को तबाह नहीं करते हैं, इसलिए हम इसे संभाल लेंगे।"

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव है। राहुल गांधी का यह छठा कर्नाटक दौरा है। राहुल ने कहा, 2 बुनियादी चीजे हैं। एक बार विपक्ष की एकता एक खास स्तर से ऊपर पहुंच गई तो उनके लिए चुनावों में जीतना नामुमकिन होगा। अब विपक्षी एकता एक खास स्तर तक पहुंच चुकी है। यह बहुत आसान है।"  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो वह कनार्टक से सीखेगी कि किस तरह सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया जाता है। उन्होंने सफाई कर्मचारियों से संवाद किया। मेयर आर. संपत राय के साथ मौजूद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गांधी से कहा कि सफाई कर्मचारियों का वेतन 7,500 रुपये से बढ़ाकर 18000 रूपये कर दिया गया है।   

Tags:    

Similar News