ग्लोबल हंगर इंडेक्स रिपोर्ट पर बोले राहुल- खोखले निकले मोदी सरकार के दावे

ग्लोबल हंगर इंडेक्स रिपोर्ट पर बोले राहुल- खोखले निकले मोदी सरकार के दावे

Bhaskar Hindi
Update: 2019-10-17 03:19 GMT

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने ग्लोबल हंगर इंडेक्स रिपोर्ट पर केन्द्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि इस रिपोर्ट से मोदी सरकार की नीति में भारी विफलता का पता चलता है। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ""भारत की ग्लोबल हंगर इडेक्स की रैंकिंग 2014 से लगातार गिर रही है, अब यह 102/117 हो गई है। इस रैंकिंग से सरकार की नीतियिों की भारी विफलता का पता चलता है और पीएम मोदी के सबका साथ सबका विकास के खोखले दावों की पोल खोल दी है।""

राहुल गांधी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ""भारत की ग्लोबल हंगर इडेक्स की रैंकिंग 2014 से लगातार गिर रही है, अब यह 102/117 हो गई है।इस रैंकिंग से सरकार की नीतियिों की भारी विफलता का पता चलता है और पीएम मोदी के सबका साथ सबका विकास के खोखले दावों की पोल खोल दी है।""

बता दें कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स में 117 देशों की रैंकिंग में भारत 102 पायदान पर है। ये रिपोर्ट भारत के लिए चिंता का विषय बन गई है। साथ ही सरकार के सामने कई सवाल भी खड़े हो गए हैं। इस रिपोर्ट की मानें तो भारत की हालत एशिया के कई देशों से खराब है। ग्लोबल हंगर इंडेक्स की लिस्ट में पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश की स्थिति भारत से बेहतर है। पाकिस्तान इसमें 94वें और बांग्लादेश 88वें नंबर पर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस रैंकिंग से सरकार की नीति में भारी विफलता का पता चलता है। ये रिपोर्ट कल (बुधवार) जीएचआई की वेबसाइट पर आई है। 

Tags:    

Similar News