मौसम: Delhi-NCR में बारिश ने बढ़ाई ठंड, सकड़ों पर जाम, कई राज्यों में अलर्ट

मौसम: Delhi-NCR में बारिश ने बढ़ाई ठंड, सकड़ों पर जाम, कई राज्यों में अलर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-06 05:00 GMT
मौसम: Delhi-NCR में बारिश ने बढ़ाई ठंड, सकड़ों पर जाम, कई राज्यों में अलर्ट
हाईलाइट
  • Delhi-NCR में मौसम ने बदली करवट
  • गुरुवार रात से रुक-रुक कर तेज बारिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बेमौसम बारिश ने दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर ठंड बढ़ा दी है। राजधानी के कई इलाकों में गुरुवार रात हवाओं के साथ तेज बारिश हुई। शुक्रवार सुबह से भी रुक-रुक झमाझम बारिश हो रही है। जिसकी वजह से कई जगहों पर लंबा जाम भी देखने को मिला। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश,आंधी के साथ ओले गिरने की चेतावनी दी थी। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में अगले दो दिन तक बारिश हो सकती है।    

गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सफदरजंग में 4.2 एमएम बारिश हुई। लोदी रोड में 3.6 एमएम, रिज में 7.7 एमएम, पालम में 5.6 एमएम और आया नगर में 3 एमएम बारिश हो चुकी है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को तेज बारिश, 7 मार्च यानी शनिवार को हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद बादल छंटने शुरू हो जाएंगे, लेकिन दो दिन बाद यानी 10 और 11 मार्च को फिर से हल्की बारिश की संभावना है। 

राजधानी दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे। हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। जयपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश के साथ ओले गिरे। जिससे बड़ी संख्या में फसल के नुकसान होने की भी खबर है। शनिवार को भी हनुमानगढ़, श्री गंगानगर, सीकर, चूरू, बीकानेर और अलवर समेत कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है।

 

 

Tags:    

Similar News