शशि थरूर ने पूछा- क्या बीजेपी ने हिन्दुत्व का तालिबानीकरण शुरू कर दिया है?

शशि थरूर ने पूछा- क्या बीजेपी ने हिन्दुत्व का तालिबानीकरण शुरू कर दिया है?

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-18 13:51 GMT
शशि थरूर ने पूछा- क्या बीजेपी ने हिन्दुत्व का तालिबानीकरण शुरू कर दिया है?
हाईलाइट
  • अपने बयानों पर माफी मांगने से किया इनकार।
  • शशि थरूर ने कहा
  • क्या 'हिन्दुवाद का तालिबानीकरण’ शुरू हो गया है?
  • हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान के बाद शशि थरूर ने दिया हिन्दुवाद का तालिबानीकरण का बयान।

डिजिटल डेस्क, तिरूवनंतपुरम। क्‍या मुझे देश में रहने का अधिकार नहीं है? क्‍या वे लोग हिंदुत्‍व के अंदर तालिबान की शुरुआत नहीं कर रहे हैं ? क्या "हिन्दुवाद का तालिबानीकरण’ शुरू हो गया है? ये सवाल किए है कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने। थरूर ने मंगलवार को एक बार फिर बीजेपी नेताओं पर बड़ा हमला बोला और कहा कि वे मुझसे पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं। यह फैसला करने का अधिकार उन्हें किसने दिया कि मैं उनके जैसा हिन्दू नहीं हूं। इस बयान के बाद शशि थरूर चौतरफा घिर गए हैं। बीजेपी नेताओं ने "हिंदू तालिबान" शब्द का उपयोग करने पर शशि थरूर पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि एक के बाद एक हिंदू विरोधी बयान देकर शशि थरूर हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं। इसके लिए उन्हें और उनकी पार्टी को माफी मांगनी चाहिए।

हिन्दू पाकिस्तान के बयान से हुआ था बवाल
इससे पहले भी थरूर ने तिरूवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी करके बड़ा विवाद पैदा कर दिया था कि अगर बीजेपी फिर से सत्ता में आई तो वह संविधान को फिर से लिखेगी और ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बनाने का रास्ता तैयार करेगी। इस बयान के बाद सोमवार को थरूर के निर्वाचन क्षेत्र तिरुवनंतपुरम स्थित उनके ऑफिस में कुछ उपद्रवियों ने सोमवार को जमकर तोड़फोड़ की थी। यही नहीं, नाराज लोगों ने उनके कार्यालय की दीवारों पर ब्लैक ऑइल भी फेंका। इसके साथ ही पहले लगे हुए बोर्ड को उखाड़कर, उसकी जगह एक नया बोर्ड लगा दिया। इस बोर्ड पर "थरूर का पाकिस्तान दफ्तर" लिखा हुआ था।

बीजेपी युवा मोर्चा पर हमले का आरोप
इस हमले के बाद शशि थरूर ने इसके पीछे बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का हाथ बताया था उन्होंने ट्वीट किया था, "युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम स्थित मेरे ऑफिस में तोड़फोड़ की। उन्होंने दरवाजों, दीवारों और गेट पर ब्लैक इंजन ऑइल फेंक दिया। मुझसे मिलने पहुंचे लोगों को धमकाकर भगा दिया। यही नहीं, इन लोगों ने ऑफिस में भड़काऊ बैनर लगाए। इन बैनर्स में नारे लिखकर मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कहा गया था।" बुधवार को संसद के बाहर भी शशि थरूर ने अपने बयान में कहा कि मैं अपने बयान पर माफी नहीं मागूंगा बल्कि उन लोगों को मुझसे माफी मांगनी चाहिए जिन्होंने मेरे ऑफिस में तोड़फोड़ की थी।

 

Similar News