‘Bitcoin Scam’ में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से ED ने की पूछताछ

‘Bitcoin Scam’ में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से ED ने की पूछताछ

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-05 09:24 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिजनेसमैन और बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का नाम बिटकॉइन घोटाले ( Bitcoin Scam ) में सामने आया है। करीब दो हजार करोड़ रुपये के घोटाले में ED ( प्रवर्तन निदेशालय ) ने उन्हें समन भेजा था। जिसके बाद राज कुंद्रा अपना बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई के ईडी ऑफिस पहुंचे जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। इस घोटाले के मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को हाल ही में पुणे से गिरफ्तार किया गया था।

 

 

मुख्य आरोपी से पूछताछ में सामने आया राज कुंद्रा का नाम

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए जा चुके आरोपी अमित भारद्वाज ने पूछताछ में राज कुंद्रा का नाम लिया है। पुणे पुलिस की क्राइम सेल और  ED के जांच में सामने आया है कि राज कुंद्रा सहित बॉलीवुड के और भी कई सितारे इस तरह की स्कीम को प्रमोट कर रहे थे। अमित भारद्वाज इन सितारों के पैसे बिटकॉइान में लगाता था। ये पूरा घोटाला दो हजार करोड़ रुपए का बताया जा रहा है।  

 

अमित भारद्वाज लगा चुका है कई लोगों को चूना

अमित भारद्वाज ने gatbitcoin.com नाम की वेबसाइट से कई लोगों को करोड़ों रुपए का चूना गया लगाया था। अमित और उससे जुड़े लोगों ने बिटकॉइन बेस्ड पोंजी स्क्रीम का लालच लेकर बिटकॉइन में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम पर लगभग 50 - 60 लोगों के साथ धोखाधड़ी की थी। इन सभी लोगों ने की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अमित के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

 


IPL सट्टेबाजी में राज कुंद्रा का नाम सामने आ चुका है

इससे पहले राज कुंद्रा का नाम IPLसट्टेबाजी में भी आ चुका है। फिक्सिंग के आरोप में घिरने के बाद राज कुंद्रा पर क्रिकेट गतिविधियों को लेकर आजीवन बैन लगा था। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा IPL टीम राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक थे। राज कुंद्रा ने पुलिस पूछताछ में फिक्सिंग की बात कबूली थी। जिसके बाद राजस्थान पर दो साल का बैन भी लगा दिया गया था।

 

जानिए "बिटकॉइन" क्या है

जनवरी 2009 में बिटकॉइन की शुरुआत हुई थी। इस वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल कर दुनिया के किसी कोने में किसी व्यक्ति को पेमेंट किया जा सकता है। खास बात ये है कि इस पेमेंट के लिए किसी बैंक को माध्यम बनाने की जरूरत नहीं पड़ती है।


 

Similar News