शिवसेना बोली- BJP से नाराज हो गए हैं भगवान श्रीराम, इसलिए ऐसा हुआ

शिवसेना बोली- BJP से नाराज हो गए हैं भगवान श्रीराम, इसलिए ऐसा हुआ

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-14 12:19 GMT
शिवसेना बोली- BJP से नाराज हो गए हैं भगवान श्रीराम, इसलिए ऐसा हुआ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उत्तर प्रदेश और बिहार उपचुनाव में आए नतीजों ने केंद्र और राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को आईना दिखा दिया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्य भी अपना गढ़ नहीं बचा पाए हैं। बीजेपी की इस हार पर शिवसेना ने तंज कसा है। शिवसेना ने कहा कि लगता है भगवान श्रीराम बीजेपी से नाराज हो गए हैं, इसलिए ऐंसे नतीजे आए।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा, "मैं ये नहीं मानता कि एसपी-बीएसपी गठबंधन ने काम किया है। मैं यह मानता हूं कि प्रभु श्री राम की सबसे ज्यादा निंदा करने वाले नेता के लिए आपने जिस दिन रेड कार्पेट डाला उसी दिन प्रभु श्रीराम भी आपके खिलाफ हो गए।

बता दें कि बीजेपी ने यूपी की गोरखपुर, फूलपुर लोकसभा सीट और बिहार में अररिया सीट गंवा दी है। वहीं बिहार विधानसभा के लिए हुए 2 सीट पर उपचुनाव में भी बीजेपी ने भभुआ में ही जीत दर्ज की है, जबकि जहानाबाद सीट गंवा दी है। नतीजे आने के बाद सहयोगी दल शिवसेना ने निशाना साधते हुए कहा कि ये नतीजे सूबे में योगी सरकार को खारिज करने वाले हैं। शिवसेना ने बीजेपी को सीख लेने की नसीहत देते हुए कहा कि उसे ऊंची उड़ान भरना बंद करना चाहिए।

जब भारतीय जनता पार्टी की हार हो रही तो ऐसे में कांग्रेस पार्टी कहां चुप बैठने वाली रहती है। इसी क्रम में कांग्रेस नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा, "आम जनता ने किसान विरोधी, युवा विरोधी और महिला विरोधी नीतियों वाली सरकार के खिलाफ जनमत दिया है। इन नतीजों से साफ है कि जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा रही है।"

बता दें कि मध्यप्रदेश में भी हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी को बुरी तरह हराया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने कोलारस और मुंगावली सीट बीजेपी को धूल चटाई थी। अब गोरखपुर, फूलपुर और अररिया लोकसभा सीट पर भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की सत्ता में भागीदार शिवेसना के रिश्ते बीजेपी से अच्छे नहीं चल रहे हैं। ऐसे में गोरखपुर और फूलपुर जैसी अहम सीटों पर बीजेपी की करारी हार शिवसेना को निश्चित तौर पर बीजेपी पर दबाव बढ़ाने का मौका देने वाली है।

Similar News