पाक गोलीबारी में 3 बच्चों की मौत, बारामुला में घुसपैठ करते 2 आतंकी ढेर

पाक गोलीबारी में 3 बच्चों की मौत, बारामुला में घुसपैठ करते 2 आतंकी ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-02 05:10 GMT
पाक गोलीबारी में 3 बच्चों की मौत, बारामुला में घुसपैठ करते 2 आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में आर्मी ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इससे पहले सोमवार सुबह केरन सेक्टर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। उधर सीमापार से लगातार पाकिस्तान सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान ने सोमवार सुबह 7.30 बजे के करीब पुंछ और कुपवाड़ा में सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिसमें एक 10 साल के बच्चे समेत तीन बच्चों की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि कर्नी क्षेत्र में पाकिस्तान ने भारी गोलाबारी की, जिसके बाद भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की।

बारामूला और केरन में मारे गए आतंकी
बारामूला और केरन सेक्टर में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। अभी भी सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं बारामूला की 19 डिविज़न के जनरल आर.पी.कलिता ने कहा कि करीब 60-70 पाकिस्तान घुसपैठिये सीमापार से घुसने के लिए तैयार हैं। 

पूंछ में सीजफायर उल्लंघन
सोमवार सुबह पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों तथा गांवों पर सोमवार को मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने इसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया। आपकों बता दें कि पाकिस्तान ने इस साल 446 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। 

इससे पहले, 24 सितंबर को पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गए थे। पाकिस्तानी सेना ने 23 सितंबर को जम्मू, सांबा और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया, आरएस पुरा और रामगढ़ तथा पुंछ सेक्टरों में अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की, जिसमें सात लोग घायल हो गये थे। सीमा पार से होने वाली गोलीबारी के कारण अरनिया और आरएसपुरा सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बसी बस्तियों से 20,000 से अधिक लोगों को घर छोड़कर दूसरी जगहों पर जाना पड़ा है।

Similar News