राहुल गांधी से मिले ट्विटर के सीईओ, बताया-कैसे सुलझाएंगे फेक कंटेट की समस्या

राहुल गांधी से मिले ट्विटर के सीईओ, बताया-कैसे सुलझाएंगे फेक कंटेट की समस्या

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-12 10:00 GMT
राहुल गांधी से मिले ट्विटर के सीईओ, बताया-कैसे सुलझाएंगे फेक कंटेट की समस्या
हाईलाइट
  • अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ट्विटर के 336 मिलियन यूजर
  • दलाई लामा से भी की जैक डोर्सी ने मुलाकात
  • सोशल मीडिया पर बढ़ते फेक कंटेट पर हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों ने सोशल मीडिया पर बढ़ते फेक कंटेट पर बात की। इस दौरान दोनों ने कहा कि सोशल नेटवर्किंग पर स्वस्थ्य बहस होने की जरूरत है। ट्विटर के सह संस्थापक जैक डोर्सी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ट्विटर प्रभावी बातचीत का एक माध्यम बनकर उभरा है। मुलाकात की फोटो राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की।

 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि जैक से चर्चा बेहद सार्थक रही। उन्होंने बताया कि ट्वीटर किस तरह से अपने प्लेटफॉर्म पर स्वस्थय बहस के लिए काम कर रहा है। ट्विटर सोशल मीडिया के जरिए फैलने वाली गलत खबरों के खिलाफ भी काम कर रहा है।

 

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ट्विटर के तकरीबन 336 मिलियन यूजर हैं। डोर्सी ने बताया कि हम सुधार के क्षेत्र में लगातार काम कर रहे हैं। आखिरी सप्ताह में भारत की यात्रा पर आए ट्विटर के सह संस्थापक डोर्सी ने दलाई लामा से भी मुलाकात की थी। उन्होंने लामा को एक अद्भुत शिक्षक बताया।


दलाई लामा से मिलने के बाद डोर्सी ने कहा कि आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा, इसके लिए धन्यवाद। डोर्सी ने केंद्रीय सूचना एवं तकनीकि मंत्री रविशंकर प्रसाद से भी मुलाकात की। उन्होंने भारत के चुनाव में ट्विटर की भूमिक को गलत बताया। उन्होंने कहा कि भारत में बड़े स्तर पर ट्विटर के बारे में गलत जानकारी फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत के पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में फैक न्यूज के प्रसारण पर भी रोक लगाई जाएगी। 
 

Similar News