BJP MLA ने रेप किया, अब मेरे पिता को भी मरवा दिया: पीड़ित युवती

BJP MLA ने रेप किया, अब मेरे पिता को भी मरवा दिया: पीड़ित युवती

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-09 11:46 GMT
BJP MLA ने रेप किया, अब मेरे पिता को भी मरवा दिया: पीड़ित युवती

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बांगरमऊ के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती के पिता की मौत हो गई है। युवती के पिता उन्नाव जेल में बंद थे। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक युवती और उसके पिता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था। मामला सामने आने के बाद एसपी उन्नाव ने बड़ी कार्रवाई करते हुए माखी थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं कुलदीप सिंह के चार समर्थकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि न्याय की गुहार लगाते हुए युवती ने रविवार को सीएम हाउस के बाहर खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी।

पीड़िता ने क्या कहा?
पीड़िता के मुताबिक "ये घटना 4 जून 2017 की है। रात करीब 8 बजे एक महिला उसे विधायक कुलदीप सेंगर के पास ले गई थी। जहां विधायक ने अपने साथियों का साथ मिलकर उसके साथ रेप किया।" जब पीड़िता ने बीजेपी विधायक का विरोध किया तो उसने परिवार वालों को मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं थाने में एफआईआर तक नहीं लिखी गई। पीड़िता ने आगे कहा कि वह जून 2017 में इस मामले को लेकर सीएम योगी से मिली थी। सीएम ने उन्हें इंसाफ देने का भरोसा भी दिलाया था। लेकिन एक साल हो गए अब तक कुछ नहीं हुआ। पीड़िता ये भी बताती है कि उनके पिता घर आए थे। जिसके बाद विधायक के लोगों ने उन्हें बहुत मारा। पीड़िता ने कहा, "पुलिस के सामने भी उनके पिता की पिटाई की गई। इसके बाद दरवाजा खोलकर उनके पिता को घसीटते हुए वे लोग उन्हें बाहर ले गए और खूब पिटाई की। पीटने के बाद उन्हें अपने घर के बाहर फेंक दिया।" पीड़िता ने आगे कहा "मैं अपने पापा को जिंदा देखने के लिए उन्नाव लेकर चली आई लेकिन मैं अपने पिता को जिंदा नहीं देख सकी।

मामले की होगी मैजिस्ट्रेट जांच
डीआईजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रवीन सिंह ने बताया, "उन्नाव में शख्स की मौत के मामले में मैजिस्ट्रेट जांच की जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शख्स की मौत न्यायिक हिरासत में हुई है।" वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, "हमने रविवार को ही पुलिस की टीम गठित कर दी है। लखनऊ पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।" उधर मामले में गृह विभाग ने ​जेल प्रशासन और जिला प्रशासन से पूरी रिपोर्ट तलब की है। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने मामले पर डीजी जेल और जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

 

 


बीजेपी विधायक पर लगाया हत्या का आरोप
उधर युवती के परिजनों ने बीजेपी विधायक पर हत्या का आरोप लगाया है। खबरों के मुताबिक उन्नाव में करीब पांच दिन पहले युवती के पिता को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई और उसके गुर्गों ने न्यायलय में लंबित चल रहे मुकदमे को वापस लेने से इंकार करने पर वहां पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था। बताया जाता है कि युवती के पिता को पेड़ से बांधकर भी बेरहमी से पिटाई की गई थी। इसके बाद माखी पुलिस ने उसके खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर उसको जेल भेज दिया था। जिला अस्पताल के डॉक्टर के मुताबिक युवती के पिता को रविवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत थी, लेकिन इलाज के दौरान सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। 

एक साल पहले किया था गैंगरेप
पीड़िता युवती के मुताबिक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथियों के साथ मिलकर करीब एक साल पहले उसके साथ गैंगरेप किया था। पुलिस थाने में युवती ने इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे शिकायत करने के बाद उसे और उसके परिवार को धमकियां मिलने लगीं। इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट भी की गई। थक हारकर जब किसी ने उसकी बात नहीं सुनी तो वह रविवार सुबह न्याय की गुहार लेकर अपने परिवार के साथ लखनऊ में मुख्यमंत्री के निवास पुहंची और वहां धरने पर बैठ गई। इस दौरान उसने खुदकुशी करने की भी कोशिश की।

थाने के बाहर भी की खुदककुशी की कोशिश
पुलिस ने जैसे-तैसे युवती को समझाइश देकर खुदकुशी करने से रोका और उसे गौतम पल्ली थाने ले गई। थाने के बाहर भी यवती ने एक बार फिर खुदकुशी की कोशिश की। इससे पहले युवती अपनी शिकायत लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पास भी गई थी, लेकिन वहां भी उसे कोई मदद नहीं मिली। मामले में एडीजी लखनऊ राजीव कृष्‍ण का कहना था कि केस को लखनऊ स्‍थानांतरित कर दिया गया है। उनके अनुसार जांच के बाद ही आरोपों को साबित किया जा सकता है। एडीजी ने बताया कि जांच में पाया गया कि दोनों पक्षों में 10-12 साल से विवाद चल रहा है।

Similar News