मथुरा में आयोजित भव्य जन्माष्टमी महोत्सव में शामिल होंगे योगी आदित्यनाथ

मथुरा में आयोजित भव्य जन्माष्टमी महोत्सव में शामिल होंगे योगी आदित्यनाथ

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-18 05:48 GMT
मथुरा में आयोजित भव्य जन्माष्टमी महोत्सव में शामिल होंगे योगी आदित्यनाथ
हाईलाइट
  • श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दो दिन मथुरा में रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

डिजिटल डेस्क, मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में होने वाले भव्य जन्माष्टमी महोत्सव में शामिल होंगे। वह जन्माष्टमी के दौरान दो दिन तक मथुरा में रहेंगे और कृष्ण जन्मभूमि में अभिषेक करेंगे। जन्माष्टमी 24 अगस्त को मनाई जाएगी, लेकिन मथुरा-वृंदावन में सप्ताह भर उत्सव चलेगा। जश्न की शुरुआत 17 अगस्त से हो गई जो जन्माष्टमी के एक दिन बाद 25 अगस्त तक चलेगा।

मथुरा के रामलीला मैदान और वृंदावन में वैष्णो देवी मंदिर के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। त्योहार के साथ-साथ आदित्यनाथ की यात्रा के लिए भी विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। एसएसपी शलभ माथुर ने अतिरिक्त सुरक्षा बलों के लिए एक अनुरोध भेजा है, जो इस खास अवसर के लिए प्रयागराज, आगरा और आसपास के अन्य जिलों से बुलाए जा रहे हैं। एसएसपी ने कहा की एटीएस स्क्वायड भी 22 अगस्त को मथुरा पहुंच जाएगी।

इस उत्सव में इंडोनेशिया, मलेशिया के अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के साथ असम, मणिपुर और गुजरात के कलाकार भी प्रस्तुति देंगे। उत्सव के दौरान कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश और बिहार के 1000 से ज्यादा लोक कलाकार भी विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति देंगे। इस आयोजन के मुख्य आर्कषण में नई दिल्ली स्थित श्रीराम भारतीय कला केंद्र के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली कृष्ण लीला भी शामिल है।

 

 

Tags:    

Similar News