उत्तराखंड में फिर तबाही की आशंका, अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी

उत्तराखंड में फिर तबाही की आशंका, अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-01 15:04 GMT
उत्तराखंड में फिर तबाही की आशंका, अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी

डिजिटल डेस्क, उत्तरकाशी। उत्तराखंड में एक बार फिर प्रकृति ने अपना विकराल रूप दिखा दिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम उत्तराखंड में उत्तरकाशी, टिहरी समेत चार जगहों पर बादल फटने की घटना समाने आई है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। राजधानी देहरादून में मूसलाधार बारिश हो रही है। कई जगह पर पानी पुल के उपर से निकल रहा है, तेज हवाएं चल रही हैं। बालाकोट में भी बादल फटने की सूचना है। इन इलाकों में SDRF की टीम को रवाना कर दिया गया है। 

 

 

बारिश से जनजीवन बेहाल

उत्तराखंड में खराब मौसम के कारण बद्रीनाथ मार्ग को रोक दिया गया था, स्थित कुछ सामान्य होने के बाद 8 घंटे बाद रास्ते को खोल दिया गया। बद्रीनाथ और गोबिंदघाट की गाड़ियों को ऋषिकेश की तरफ भेजा जा रहा है। उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल जिले में भी बादल फटा है। इसके अलावा थराली के सोल क्षेत्र मे भारी बारिश से जनजीवन बेहाल है। कुछ पुलियाओं के बहने की भी सूचनाएं आ रही हैं। बारिश से पूरी पिंडेर घाटी में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है।

 

 

ऑरेंज अलर्ट जारी

भारत-नेपाल सीमा पर काली और गोरी नदी घाटी क्षेत्र में भारी बारिश से हालात बदतर हो रहे हैं। बलुवाकोट और डीडीहाट तहसील के तल्लाबगड़ क्षेत्र में भी डेढ़ घंटे की भारी बारिश से नदी-नाले भी उफान पर है। करीब एक दर्जन दुकानों-मकानों में मलबा और पानी घुस गया है। सभी बंद मार्गों को खुलवाने के लिए लोकनिर्माण विभाग की टीम मौके पर पहुंच गर्इ है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाओं का अनुमान जताया है। बादल फटने के साथ ही उत्तराखंड में भारी आपदा की संभावना बढ़ गयी है।

Similar News