1000 रुपये, फ्री का खाना देकर भाड़े पर लाए गए थे राम रहीम के गुंडे

1000 रुपये, फ्री का खाना देकर भाड़े पर लाए गए थे राम रहीम के गुंडे

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-27 09:02 GMT
1000 रुपये, फ्री का खाना देकर भाड़े पर लाए गए थे राम रहीम के गुंडे

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के रेप मामले में दोषी साबित होने के बाद उनके समर्थकों ने हर तरफ उपद्रव मचा रखा है। इस बीच पता चला है कि पंचकूला में जो हिंसा फैली उसके पीछे सिर्फ राम रहीम के समर्थक ही नहीं, बल्कि भाड़े पर लाए गए लोग भी शामिल थे। जिन्हे हर रोज 1000 रुपये और फ्री में भोजन का लालच देकर पंचकूला में इकठ्ठा किया गया था। डेरा की ये कोशिश फैसले से पहले प्रशासन पर दबाव डालने के लिए थी।

द ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया गया है कि सिरसा के एक व्यापारी ने बताया "जब हमारी नौकरानी गुरुवार को नहीं आई, तो हमने मोबाइल पर उससे संपर्क किया उसने कहा कि वह डेरा के अनुयायियों के साथ पंचकूला जा रही है। वो पंचकूला के रास्ते में है। तो हमें पता चला (बातचीत के दौरान) कि डेरा ने उन्हें भाड़े पर रखा है।" वहीं हिसार जिले के एक गांव में एक सरकारी डॉक्टर ने बताया,"" कुछ इलाकों में घोषणा की गई थी कि जो भी डेरा के अनुयायियों के साथ आएगा, उसे 1000 रुपये रोज भुगतान दिया जाएगा। यहां पहुंचने के बाद उन्हें अच्छा भोजन दिया जाएगा। डॉक्टर ने दावा किया कि उनके गांव की 100 से ज्यादा महिलाएं डेरा के अनुयायियों के साथ थीं""।

गौरतलब है कि द ट्रिब्यून के सवाल पर डेरा के एक प्रवक्ता ने इन बातों से इनकार किया है। उन्होंने कहा, लोग अपनी इच्छा और अपने साधनों के जरिए आए थे।

Similar News