कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग के बीच कार्य समिति की बैठक सोमवार को

कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग के बीच कार्य समिति की बैठक सोमवार को

IANS News
Update: 2020-08-23 09:00 GMT
कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग के बीच कार्य समिति की बैठक सोमवार को

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व बदले जाने की चर्चाओं के बीच पार्टी की नीति बनाने की सर्वोच्च संस्था कांग्रेस कार्य समिति (सी डब्ल्यू सी) की सोमवार को एक अहम बैठक होने वाली है। बता दें कि कई कांग्रेसी नेताओं ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था जिसमें नेतृत्व परिवर्तन की मांग की गई थी, हालांकि पार्टी ने इस तरह के किसी भी पत्र से इनकार किया है।

पार्टी ने कहा है कि कार्य समिति की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा होगी। इसके बावजूद नेतृत्व परिवर्तन पर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

कांग्रेस के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि 24 अगस्त को सी डब्ल्यू सी की बैठक सुबह 11 बजे बुलाई गई है जो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।

पिछली बैठक में जिस तरह से 2019 के आम चुनाव में पार्टी की हार को लेकर कुछ सांसदों ने मुद्दा उठाया था और तीखी बहस हुई थी, उससे सोमवार को कार्य समिति की बैठक काफी महत्वपूर्ण हो गई है। इसके बाद कुछ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर नेतृत्व परिवर्तन और कार्य समिति के लिए चुनाव कराने की मांग कर डाली थी।

पार्टी से निलंबित प्रवक्ता संजय झा ने कहा था कि सांसदों समेत कांग्रेस के 100 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिख कर नेतृत्व परिवर्तन की मांग की थी। उन्होंने अंतरिम अध्यक्ष की जगह फुल टाइम अध्यक्ष बनाने की मांग की थी जो कि पार्टी को फिर से जीवित करे।

कांग्रेस के कई नेता इस बात से खफा है कि पार्टी दिशाहीन हो गई है।

कुछ नेता राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की भी मांग कर रहे हैं लेकिन दूसरे नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी और उनकी टीम के लोग राजनीतिक रूप से अपरिपक्व हैं जो चुनाव में जीत नहीं दिला सकते।

एसकेपी

Tags:    

Similar News