अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं मध्य प्रदेश के 252 छात्र

मध्य प्रदेश अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं मध्य प्रदेश के 252 छात्र

IANS News
Update: 2022-03-03 10:31 GMT
अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं मध्य प्रदेश के 252 छात्र
हाईलाइट
  • 202 छात्र राज्य लौट चुके
  • मध्य प्रदेश के 454 छात्रों की सूची विदेश मंत्रालय से प्राप्त हुई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के कुल 252 छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। इस बात का खुलासा गुरुवार को राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया। एक दिन पहले, एक कैबिनेट बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश के 202 छात्र, जो युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे हुए थे, सुरक्षित अपने घरों को लौट आए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य के गृह विभाग को विदेश मंत्रालय से एक सूची मिली है, जिसमें कहा गया है कि मध्य प्रदेश के 454 छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के 454 छात्रों की सूची विदेश मंत्रालय से प्राप्त हुई थी। इसमें से 202 छात्र राज्य लौट चुके हैं।

मिश्रा ने यह भी कहा कि गृह विभाग और राज्य पुलिस के अधिकारी लगातार उन परिवारों के संपर्क में हैं, जिनके बच्चों को अभी लौटना है। मिश्रा ने कहा, पुलिस और अन्य वरिष्ठ अधिकारी 454 परिवारों में से 430 परिवारों के लगातार संपर्क में हैं। राज्य सरकार प्रत्येक छात्र की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है।

राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों का एक पैनल बनाया है, जो छात्रों को वापस लाने की पूरी व्यवस्था देख रहा है। राज्य सरकार ने विभिन्न शहरों से होकर अपने घर आने वाले छात्रों के लिए भोजन, यात्रा, ठहरने आदि की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कैबिनेट मंत्रियों को उन परिवारों तक पहुंचने का निर्देश दिया गया है, जिनके बच्चे अभी भी युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे हुए हैं।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News