कांग्रेस और टीएमसी के बाद  आप पार्टी के सांसद संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित

मानसून सत्र कांग्रेस और टीएमसी के बाद  आप पार्टी के सांसद संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित

ANAND VANI
Update: 2022-07-27 09:03 GMT
कांग्रेस और टीएमसी के बाद  आप पार्टी के सांसद संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा सदन में हंगामा करने के चलते  आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सांसद संजय सिंह उच्च सदन में हंगामा और नारेबाजी कर रहे थे, हद तो तब हो गई जब सांसद ने पेपर फाड़कर सदन प्रमुख के सामने फेंक दिए। इससे गुस्सा होकर डिप्टी चैयरमेन हरवंश सिंह ने आप पार्टी के सांसद को एक हफ्ता के लिए निलंबित कर दिया हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  सांसद संजय सिंह ने हाल ही में गुजरात के बोटाद में जहरीली शराब में  दर्जनभर मौतों को लेकर सदन में सुनवाई को लेकर नोटिस दिया था। सांसद ने गुजरात में जहरीली शराब के मामले को सदन में उठाते हुए हंगामा मचाया। आपको बता दें गुजरात में जहरीली जाम से 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, वहीं 50 से अधिक लोगों की हालात नाजुक बनी हुई है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कांग्रेस सांसद के. सी. वेणुगोपाल 23-24 सांसदों को संसद में निष्कासित कर दिया गया। हमें सड़क पर प्रदर्शन करने नहीं दिया जा रहा। यहां पर पुलिसिया राज चलाया जा रहा है। कल इन्होंने हमें रोका था आज भी रोक रहे हैं लेकिन हम इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे

आपको बता दें  मानसून सत्र में अभी तक 23 सांसदों को सदन की कार्यवाही से सस्पेंड कर दिया है। इनमें से 19 सांसदों को वेल में पहुंचकर हंगामा करने के कारण बीते मंगलवार और उससे पहले चार सांसदों को  निम्न सदन से महंगाई और जी.एस.टी की बढ़ती दरों पर नारेबाजी विरोध प्रदर्शन के चलते निलंबित किया गया।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा आज जो दोनों सदनों से 23 सांसदों को निलंबित किया गया है उन्हें इस आदेश को वापस लेना चाहिए। जो लोग महंगाई पर चर्चा की मांग कर रहे हैं उन्हें सस्पेंड कर आवाज बंद करने का काम ठीक नहीं है। इसके लिए हम लड़ेंगे।

Tags:    

Similar News