अकाली दल ने जागीर कौर को पार्टी से किया निलंबित

पंजाब अकाली दल ने जागीर कौर को पार्टी से किया निलंबित

IANS News
Update: 2022-11-02 13:31 GMT
अकाली दल ने जागीर कौर को पार्टी से किया निलंबित

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने बुधवार को वरिष्ठ नेता जागीर कौर को पार्टी से निलंबित कर दिया और पार्टी विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम जारी किया, जिसमें विफल रहने पर उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

शिअद अनुशासन समिति के अध्यक्ष सिकंदर सिंह मलूका ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि जागीर कौर के लिए यह स्पष्ट करना अनिवार्य है कि वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) का आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने यहां मीडिया से कहा, अगर वह ऐसा नहीं करती हैं तो पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बाध्य है क्योंकि कोई भी पार्टी अनुशासन से ऊपर नहीं है।

मलूका ने ब्योरा देते हुए कहा कि जागीर कौर पिछले कुछ महीनों से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थी और शिअद के प्रति विरोधी ताकतों के साथ मिलकर काम कर रही थी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने जागीर कौर को वरिष्ठ नेताओं दलजीत सिंह चीमा और सुरजीत सिंह रखड़ा के साथ हाल ही में तीन घंटे की लंबी बैठक में सलाह देने की पूरी कोशिश की थी। उन्होंने कहा, पहले पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी उनसे मिले थे, लेकिन वह एसजीपीसी का चुनाव लड़ने पर अड़ी रहीं।

अनुशासन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी को एसजीपीसी के सदस्यों से भी शिकायतें मिली थीं कि जागीर कौर उन पर एसजीपीसी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप में उनका समर्थन करने का दबाव बना रही थीं। उन्होंने कहा कि मीडिया में नेता के बयानों से यह भी संकेत मिलता है कि वह पार्टी की मर्जी के खिलाफ भी चुनाव लड़ने पर अड़ी हैं।

इस बीच, मलूका ने कहा कि यहां हुई अनुशासन समिति ने वरिष्ठ नेता जगमीत सिंह बराड़ द्वारा उन्हें जारी कारण बताओ नोटिस के जवाब पर भी विचार किया और इसे असंतोषजनक पाया। उन्होंने कहा, हम मामले में आगे बढ़ने से पहले उन्हें अपने बयानों और कार्यों को समझाने का एक और मौका देंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News