कर्नाटक के सीएम का ऐलान : सोलापुर में भवन के लिए 10 करोड़ देंगे, महाराष्ट्र की पार्टियां को एतराज

कर्नाटक सियासत कर्नाटक के सीएम का ऐलान : सोलापुर में भवन के लिए 10 करोड़ देंगे, महाराष्ट्र की पार्टियां को एतराज

IANS News
Update: 2022-12-03 17:00 GMT
कर्नाटक के सीएम का ऐलान : सोलापुर में भवन के लिए 10 करोड़ देंगे, महाराष्ट्र की पार्टियां को एतराज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने महाराष्ट्र के सोलापुर में एक कन्नड़ भवन बनाने के लिए 10 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है, जिसका महाराष्ट्र में शनिवार को विरोध शुरू हो गया है। बोम्मई की आलोचना करते हुए शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आश्चर्य जताया कि राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दोनों राज्यों के बीच बढ़ते सीमा विवाद पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री के आक्रामक रुख पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।

ठाकरे ने पूछा, भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिलाने और सरकार को गिराने के लिए विद्रोह करने के बाद देवी कामाख्या को धन्यवाद देने के लिए असम से लौटने के बाद वह इतने शांत कैसे रह सकते हैं? क्या वह सीमा मुद्दे को हल करने के लिए गुवाहाटी जाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि बेलगाम महाराष्ट्र में आए। उन्होंने बताया कि आम तौर पर हर राज्य में दूसरे राज्यों की बिल्डिंग होती है, लेकिन महाराष्ट्र के सीएम ने अभी तक यह नहीं बताया कि हमारे और कर्नाटक के बीच क्या संबंध है, उन्होंने इस पर एक शब्द नहीं बोला।

सीएम बोम्मई ने महाराष्ट्र के दो मंत्रियों चंद्रकांत पाटिल और शंभुराज देसाई को भी विवादित क्षेत्रों की यात्रा करने से रोक दिया, क्योंकि वहां तनाव पैदा हो रहा था, जिसके बाद यात्रा को 3-6 दिसंबर के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है। इससे पहले, बोम्मई ने कोल्हापुर, सांगली और सोलापुर के सीमावर्ती जिलों में कुछ नए क्षेत्रों पर दावा किया था, महाराष्ट्र की पार्टियों ने इसका मुखर विरोध किया था।

ताजा घटनाक्रम पर जोरदार टिप्पणी करते हुए शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने पूछा कि क्या बोम्मई गोवा या केरल में भी कन्नड़ भवन का निर्माण करेंगे, जैसा कि वह महाराष्ट्र में करने की योजना बना रहे हैं। हम एक मांग कर रहे हैं कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री हमें बेलगाम और बेंगलुरु में एक महाराष्ट्र भवन बनाने की अनुमति दें, जैसे आप सोलापुरा में एक (कन्नड़) भवन बनाना चाहते हैं, तय करें और हमें दो शहरों में हमारे भवन के लिए जमीन दें।

मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने कड़ा रुख अख्तियार करने की कोशिश करते हुए कहा कि पार्टी का स्टैंड हर कीमत पर दोनों (राज्यों) पक्षों पर तनाव से बचने के लिए है, लेकिन अगर मंत्रियों सहित कोई भी वहां जाना चाहता है, तो कोई भी उन्हें रोक नहीं सकता है, और राज्य भाजपा कर्नाटक के किसी भी उकसावे का जवाब देगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News