कश्मीरी पंडितों के मामले में अरविंद केजरीवाल जल्द कर सकते हैं गृह मंत्री शाह से मुलाकात, मांगा समय

टारगेट किलिंग मामला कश्मीरी पंडितों के मामले में अरविंद केजरीवाल जल्द कर सकते हैं गृह मंत्री शाह से मुलाकात, मांगा समय

IANS News
Update: 2022-06-07 11:00 GMT
कश्मीरी पंडितों के मामले में अरविंद केजरीवाल जल्द कर सकते हैं गृह मंत्री शाह से मुलाकात, मांगा समय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं ने कश्मीरी पंडित, मजदूर, बाहरी निवासियों में खौफ पैदा कर दिया है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अब गृह मंत्री अमित शाह से जल्द मुलाकात करेंगे, इसको लेकर उन्होंने गृह मंत्री से मिलने का समय मांगा है।

अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात पर कहा है कि, लगातार हो रहे कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री जी से मैंने मिलने का समय मांगा है। दरअसल आम आदमी पार्टी कश्मीरी पंडितों के समर्थन में जंतर मंतर में प्रदर्शन भी किया था, इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ भारी संख्या में कार्यकर्ता भी जुटे थे।

अरिविंद केजरीवाल केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, 1990 के बाद दूसरी बाद बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडित जम्मू कश्मीर से पलायन कर रहे हैं। चुन-चुन कर मारे जा रहे कश्मीरी पंडित हैं। कश्मीर पंडितों को सुरक्षा देना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है और सरकार सुरक्षा देने में नाकाम दिख रहा है। इस मसले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो बार हाईलेवल मीटिंग कर चुके हैं जिसमें जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पूरे ढांचे को बदलने की तैयारी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News