जेपी नड्डा ने किया कार्यकर्ताओं से 7 अक्टूबर तक खादी खरीदने का आह्वान

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया कार्यकर्ताओं से 7 अक्टूबर तक खादी खरीदने का आह्वान

IANS News
Update: 2021-10-02 10:00 GMT
जेपी नड्डा ने किया कार्यकर्ताओं से 7 अक्टूबर तक खादी खरीदने का आह्वान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं से 7 अक्टूबर तक देश के खादी इंडिया स्टोर और दुकानों में जाकर खादी के सामान खरीदने का आह्वान किया है। उन्होने देशभर में फैले भाजपा कार्यकतार्ओं का आह्वान करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर से लेकर 7 अक्टूबर तक भाजपा के कार्यकर्ता खादी का प्रचार-प्रसार करें , खादी ग्रामोद्योग में जाकर स्वयं भी खादी खरीदे और दूसरों को भी खादी खरीदने के लिए प्रेरित करें।

गांधी जयंती के अवसर पर नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित खादी इंडिया स्टोर का दौरा करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने यह अपील की। आपको बता दें कि नड्डा ने स्वयं क्नाट प्लेस के खादी इंडिया स्टोर से कपड़े और जूते खरीदे।

महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने और खादी के कपड़े खरीदने के बाद मीडिया से बात करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने यह दावा किया कि 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से देश में तेजी से खादी का प्रचार-प्रसार हुआ है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने दावा किया कि पिछले सात साल में देश में खादी के उत्पादन में 188 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। यहां तक कि कोरोना के संकट काल के दौरान भी खादी उद्योग का वार्षिक टर्नओवर 96 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच गया है जो अपने आप में बड़ी कामयाबी है। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा खादी के प्रचार-प्रसार को बढ़ावा देने की वजह से इसकी बिक्री में 129 प्रतिशत की वृद्धि तो हुई ही है साथ ही इस क्षेत्र में 6 लाख नए रोजगार के अवसर भी पैदा हुए हैं।

इस मौके पर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार इन महापुरुषों द्वारा दिखाए रास्ते पर ही चल रही है और स्वच्छता अभियान, आत्मनिर्भर भारत, ग्राम स्वराज्य जैसे अभियान इसी का प्रतीक है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News