सुब्रमण्यम स्वामी की चुनाव आयोग से अपील, द्रमुक का पंजीकरण रद्द करें

नरसंहार का आह्वान सुब्रमण्यम स्वामी की चुनाव आयोग से अपील, द्रमुक का पंजीकरण रद्द करें

IANS News
Update: 2022-06-08 19:00 GMT
सुब्रमण्यम स्वामी की चुनाव आयोग से अपील, द्रमुक का पंजीकरण रद्द करें
हाईलाइट
  • सुब्रमण्यम स्वामी ने मांग की कि द्रमुक के नेताओं द्वारा इस तरह के अत्याचारी बयानों के लिए द्रमुक का पंजीकरण रद्द किया जाना चाहिए

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक के कुछ नेताओं द्वारा राज्य में ब्राह्मणों के नरसंहार के आह्वान के बाद चुनाव आयोग से उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया है।

उन्होंने मांग की कि द्रमुक के नेताओं द्वारा इस तरह के अत्याचारी बयानों के लिए द्रमुक का पंजीकरण रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग से द्रमुक के चुनाव चिन्ह को रद्द करने का भी आग्रह किया और चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि वह उसे अपने मामले पर बहस करने की अनुमति दे।

उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत होने के कारण द्रमुक के इस तरह के बयान जनप्रतिनिधित्व कानून के खिलाफ हैं।

द्रमुक के प्रवक्ता आर. राजीव गांधी ने दावा किया था कि द्रविड़ आदर्श पेरियार के निर्देशों के अनुसार तमिल ब्राह्मणों को मार दिया जाना चाहिए था।

कुछ दिन पहले एक ट्वीट में डीएमके नेता ने कहा था : अगर हम शूद्रों ने वही किया होता जो पेरियार ने हमें बताया था, तो हमें न्याय, अधिकार, शिक्षा और समानता के लिए ब्राह्मणों के साथ संघर्ष नहीं करना पड़ता। 3 फीसदी आप ब्राह्मण अभी भी कुछ क्षेत्रों पर हावी हैं।

उनका ट्वीट राजनीतिक टिप्पणीकार सुमंत रमन द्वारा 1973 के तमिलनाडु के कराईकुडी में पेरियार के भाषण का एक अंश साझा करने के बाद आया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर तमिल ब्राह्मणों के विनाश का आह्वान किया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News