कांग्रेस ने लॉटरी किंग से भाजपा के कथित संबंध की जांच की मांग की

तमिलनाडु कांग्रेस ने लॉटरी किंग से भाजपा के कथित संबंध की जांच की मांग की

IANS News
Update: 2021-12-11 11:00 GMT
कांग्रेस ने लॉटरी किंग से भाजपा के कथित संबंध की जांच की मांग की

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु भाजपा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) के अध्यक्ष के.एस.अलागिरी ने आरोप लगाया कि भाजपा को 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान लॉटरी किंग सैंटियागो मार्टिन से 100 करोड़ रुपये की राशि मिली है। कांग्रेस ने इसकी पारदर्शी और निष्पक्ष जांच की मांग की है। कांग्रेस नेता ने आश्चर्य व्यक्त किया कि इतनी बड़ी धनराशि लेने के लिए भाजपा मार्टिन की किस तरह मदद करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि मार्टिन जैसे लोग कानून के लंबे हाथ से खुद को बचाने के लिए भाजपा को भारी धन मुहैया करा रहे हैं।

के.एस. अलागिरी ने कहा कि भाजपा और मार्टिन जैसे लोगों के बीच संबंधों की पारदर्शी और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने आश्चर्य जताया कि क्या भाजपा मार्टिन को उनके खिलाफ दर्ज आयकर मामलों से उबरने में मदद करेगी और कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा इस पर पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है।

सैंटियागो मार्टिन पूर्वोत्तर राज्यों में लॉटरी व्यवसाय के साथ कोयंबटूर में स्थित एक लॉटरी किंग हैं। माना जाता है कि उनके पास 30,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है और ईडी ने कोयंबटूर और देश के अन्य हिस्सों में उसके परिसरों पर कई छापे मारे थे। मार्टिन म्यांमार में एक श्रमिक ठेकेदार थे और 1988 में तमिलनाडु वापस आ गये और उन्होंने अपना लॉटरी का व्यवसाय शुरू किया।

करुणानिधि सरकार के दौरान उन्हें कई आरोपों के तहत जेल में डाल दिया गया था। वह केरल की माकपा सरकार के भी करीबी थे और उन्होंने पार्टी के खजाने में उदारतापूर्वक दान दिया था और पार्टी नेताओं द्वारा इसके मुखपत्र देशाभिमानी के विज्ञापन के रूप में 2 करोड़ रुपये स्वीकार करने का आरोप लगाया गया था।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News