राहुल पर एक्शन के विरोध में कांग्रेसियों का अनूठा प्रदर्शन, 'ट्विटर बर्ड' फ्राई कर हेडक्वार्टर भेजा

Congress Protest राहुल पर एक्शन के विरोध में कांग्रेसियों का अनूठा प्रदर्शन, 'ट्विटर बर्ड' फ्राई कर हेडक्वार्टर भेजा

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-17 11:30 GMT
राहुल पर एक्शन के विरोध में कांग्रेसियों का अनूठा प्रदर्शन, 'ट्विटर बर्ड' फ्राई कर हेडक्वार्टर भेजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को "ट्विटर की चिड़िया" फ्राई कर अनूठा प्रदर्शन किया। पार्टी नेता राहुल गांधी पर ट्विटर के एक्शन के विरोध में ये प्रदर्शन किया गया। राहुल गांधी के एक ट्वीट को ट्विटर ने नियमों का उल्लंघन बताया था और अकाउंट लॉक कर दिया था। हालांकि बाद में अकाउंट अनलॉक कर दिया गया।

ट्विटर पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को "ट्विटर बर्ड" फ्राई करते देखा जा सकता है। एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने कहा, "ट्विटर, आपने राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को लॉक करके गलती की है। इसलिए, हम इसे (ट्विटर बर्ड) फ्राई कर गुड़गांव और दिल्ली हेडक्वार्टर भेजा है।" उन्होंने कहा, "ट्विटर, मुझे आशा है कि आप अपनी डिश का आनंद लेंगे।" 

 

 

राहुल गांधी ने क्या ट्वीट किया था?
4 अगस्त को, राहुल गांधी ने नौ साल की बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की थी, जिसका दिल्ली कैंट में कथित तौर पर रेप, हत्या और जबरन अंतिम संस्कार किया गया था। इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने इसकी एक तस्वीर शेयर की और ट्वीट किया, "माता-पिता के आंसू एक ही बात कह रहे हैं - उनकी बेटी, इस देश की बेटी, न्याय की हकदार है और न्याय के इस मार्ग पर मैं उनके साथ हूं।" तस्वीर में पीड़िता के माता-पिता के चेहरे साफ दिखाई दे रहे थे। ट्वीट को 6 अगस्त को ट्विटर ने हटा लिया था।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की ओर से ट्विटर को नोटिस जारी किए जाने के बाद राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी रूप से ट्विटर ने लॉक कर दिया था। एनसीपीसीआर के नोटिस में पीड़िता के परिवार की तस्वीरें ट्वीट करने के लिए कांग्रेस नेता के हैंडल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया था। एनसीपीसीआर ने किशोर न्याय कानून का हवाला दिया था जो नाबालिग पीड़ितों की निजता से जुड़ा है।

राहुल के समर्थन में कई कांग्रेसियों ने बदली थी ट्विटर डीपी
राहुल गांधी के समर्थन में, कई कांग्रेस नेताओं ने उनके ट्विटर प्रोफाइल फोटो पर राहुल की तस्वीर लगा ली थी, क्योंकि उनका अकाउंट लॉक हो गया था। उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अभियान का नेतृत्व किया और इसके तुरंत बाद कई अन्य कांग्रेस सदस्यों ने भी इसका अनुसरण किया।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, "क्या ट्विटर कांग्रेस नेताओं के अकाउंट को सस्पेंड करने के लिए अपनी नीति का पालन कर रहा है या मोदी सरकार की? उन्होने एससी कमीशन के अकाउंट को लॉक क्यों नहीं किया था जिसने हमारे किसी भी नेता के पहले इसी तरह की तस्वीरें ट्वीट की थीं?

Tags:    

Similar News