भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा नहीं लेगी माकपा

तिरुवनंतपुरम भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा नहीं लेगी माकपा

IANS News
Update: 2023-01-20 08:30 GMT
भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा नहीं लेगी माकपा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। माकपा ने शुक्रवार को कहा कि वह कश्मीर में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा नहीं लेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, माकपा त्रिपुरा में एक संयुक्त रैली आयोजित करेगी। यहां अगले महीने चुनाव होने हैं।

माकपा ने यात्रा के समापन समारोह में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। बता दें कि जब यात्रा सितंबर में कन्याकुमारी से शुरू हुई और केरल पहुंची, तो इसे पर्याप्त महत्व नहीं दिया गया। हालांकि, कश्मीर में होने वाले कार्यक्रम में भाकपा हिस्सा लेगी।

पश्चिम बंगाल से सफाए के बाद माकपा के लिए केरल उनका आखिरी गढ़ है। बंगाल में माकपा ने तीन दशक से अधिक समय तक शासन किया और त्रिपुरा में भी वह सत्ता से बाहर है। एक मीडिया समीक्षक ने कहा कि माकपा का राष्ट्रीय नेतृत्व केरल इकाई की भावनाओं की अनदेखी नहीं कर सकता, क्योंकि यहां माकपा और कांग्रेस पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी हैं।

आलोचक ने कहा, ऐसी चीजें होना काफी स्वाभाविक है। जरा देखिए, तमिलनाडु में सीपीआई-एम और कांग्रेस डीएमके के नेतृत्व वाले राजनीतिक गठबंधन में एक साथ हैं। वे दिन गए जब सीपीआई-एम अपने दम पर जीवित रह सकती थी क्योंकि उनके पास पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा थे, और अब वह ताकत नहीं हैं। इसलिए राजनीति में सुविधा के ऐसे तमाम गठजोड़ हो जाते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News