ईडी की रिमांड रिपोर्ट में टीआरएस नेता कविता का नाम

दिल्ली शराब नीति मामला ईडी की रिमांड रिपोर्ट में टीआरएस नेता कविता का नाम

IANS News
Update: 2022-11-30 19:30 GMT
ईडी की रिमांड रिपोर्ट में टीआरएस नेता कविता का नाम

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुधवार को दिल्ली शराब नीति घोटाले में कारोबारी अमित अरोड़ा की रिमांड रिपोर्ट में टीआरएस नेता के. कविता का नाम सामने आया है। तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को साउथ ग्रुप के सदस्यों में से एक के रूप में नामित किया गया है।

रिमांड रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके कारोबारी विजय नायर को आप नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप नामक एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी।

रिमांड रिपोर्ट में कहा गया है कि इस नीति ने पिछले दरवाजे के माध्यम से कार्टेल फॉर्मेशन को थोक (12 प्रतिशत) और खुदरा (185 प्रतिशत) लाभ पहुंचाया और आप के नेताओं की आपराधिक साजिश के कारण अन्य अवैध गतिविधियों को प्रोत्साहित किया।

रिपोर्ट में कहा गया है, थोक विक्रेताओं को 12 प्रतिशत का मार्जिन देने के एवज में आप नेताओं को रिश्वत देने के लिए राजी किया गया था। अब तक की गई जांच के अनुसार, आप के नेताओं की ओर से विजय नायर ने सबसे कम रिश्वत प्राप्त की है। अमित अरोड़ा सहित विभिन्न व्यक्तियों द्वारा साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, के. कविता, मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) से इन्हें 100 करोड़ रुपये मिले। गिरफ्तार किए गए अमित अरोड़ा ने अपने बयानों में इसका खुलासा किया है।

यह पहली बार है, जब कविता का नाम जांच में सामने आया है। अगस्त में भाजपा सांसद परवेश वर्मा और पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने उन्हें घोटाले से जोड़कर आरोप लगाया था।

कविता द्वारा दायर एक मानहानि के मुकदमे पर हैदराबाद में सिटी सिविल कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश में भाजपा नेताओं को निर्देश दिया था कि वे कविता के खिलाफ कोई अपमानजनक बयान न दें।

कविता ने आरोपों को पूरी तरह निराधार करार दिया था। यह कहते हुए कि भाजपा सरकार के हाथों में सभी एजेंसियां हैं, वे जो भी जांच करना चाहें कर सकती हैं, जिसमें वह पूरा सहयोग करेंगी। कविता ने दावा किया था कि भाजपा निराधार आरोप लगाकर मुख्यमंत्री केसीआर के परिवार की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वह भाजपा सरकार की नीतियों की आलोचना करने में मुखर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News