संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक गिरफ्तार

नई दिल्ली संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-09-19 16:30 GMT
संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम ने भोपाल से बालाघाट के लौंजी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक किशोर समरीते को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि, पूर्व विधायक किशोर समरीते को विस्फोटकों से संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक समरीते ने एक पैकेज संसद को भेजा था जिसमें धमकी भरा पत्र, कुछ झंडे, संविधान की एक प्रति और कुछ जिलेटिन की छड़ें थीं। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंदर यादव ने कहा, उन्होंने धमकी दी थी कि अगर उनकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देंगे। जिसके बाद संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू की गई।

रविंदरयादव ने कहा कि आरोपी, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक है, जो बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए किशोर समरीते हैं। जिन्हें सोमवार को भोपाल से गिरफ्तार किया गया। मध्य प्रदेश के लांजी विधानसभा क्षेत्र से 59 वर्षीय पूर्व विधायक जनता दल में जाने से पहले एनएसयूआई में शामिल हुए थे। 2007 में, वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और लांजी से उपचुनाव जीते।

स्पेशल सीपी ने कहा, वो 10-11 महीने तक विधायक रहे। यादव ने कहा कि पूर्व विधायक पर पहले दंगा, आगजनी, जबरन वसूली आदि से संबंधित कई मामलों में मामला दर्ज किया गया था। अब आरोपी पूर्व विधायक को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News