पूर्व त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष कांति तृणमूल कांग्रेस के राज्य प्रमुख नियुक्त

त्रिपुरा राजनीति पूर्व त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष कांति तृणमूल कांग्रेस के राज्य प्रमुख नियुक्त

IANS News
Update: 2022-12-11 17:01 GMT
पूर्व त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष कांति तृणमूल कांग्रेस के राज्य प्रमुख नियुक्त

डिजिटल डेस्क, अगरतला। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने रविवार को त्रिपुरा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और अनुभवी वकील पीयूष कांति बिस्वास को अपनी पार्टी की त्रिपुरा इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया। बिस्वास पांच अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ पिछले सप्ताह दिल्ली में पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में तृणमूल में शामिल हुए।

तृणमूल की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव और पार्टी के त्रिपुरा राज्य प्रभारी और पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी ने बिस्वास और अन्य नए सदस्यों - तेजेन दास, अनंत बनर्जी, बिमल रुद्र पॉल, पूर्णिता चकमा और समरेंद्र घोष को सम्मानित किया। तेजेन दास त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव रह चुके हैं, पूर्णिता चकमा त्रिपुरा महिला कांग्रेस की पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष रह चुकी हैं, जबकि समरेंद्र घोष त्रिपुरा यूथ कांग्रेस के पूर्व महासचिव रह चुके हैं। तृणमूल कांग्रेस 24 अगस्त को सुबल भौमिक को पद से हटाने के बाद त्रिपुरा में पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार की तलाश कर रही थी।

पीयूष कांति ने मीडिया से कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो भाजपा को हरा सकती है और पश्चिम बंगाल में यह साबित हो चुका है। भाजपा ने त्रिपुरा में लोकतंत्र और कानून के शासन को नष्ट कर दिया है। 2023 के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद टीएमसी त्रिपुरा में लोकतंत्र बहाल करेगी और राज्य में शांतिपूर्ण माहौल प्रदान करेगी। टीएमसी भाजपा की बाइक वाहिनी को कुचल देगी और सत्ताधारी पार्टी द्वारा फैलाए गए जंगल राज को हरा देगी।

नए तृणमूल अध्यक्ष ने मीडिया द्वारा बार-बार पूछे जाने के बावजूद किसी भी राजनीतिक दल के साथ संभावित चुनावी गठबंधन के बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, आदिवासी आधारित पार्टी टीआईपीआरए (टिपराहा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन) से चर्चा चल रही है। हालांकि, अभी तक कुछ साफ नहीं हुआ है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News