बिहार में हिजाब कोई मुद्दा नहीं

नीतीश कुमार बिहार में हिजाब कोई मुद्दा नहीं

IANS News
Update: 2022-02-14 19:00 GMT
बिहार में हिजाब कोई मुद्दा नहीं
हाईलाइट
  • बिहार में हिजाब कोई मुद्दा नहीं: नीतीश कुमार

डिजिटल डेस्क, पटना। कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि वह हर धर्म और उनकी पूजा-अर्चना का सम्मान करते हैं। अगर कोई सिर पर दुपट्टा या माथे पर चंदन का टीका लगाता है, तो मेरा मानना है कि यह विवादास्पद विषय नहीं है। हर व्यक्ति को जो चाहे पहनने का अधिकार है। हमारा कोई हस्तक्षेप नहीं है। आप कभी भी इस तरह के विवाद की एक घटना बिहार में नहीं देखेंगे। यह चर्चा का विषय नहीं हो सकता।

कर्नाटक में हिजाब विवाद बढ़ने और तनाव और बयानों को देखने के बाद, जनता दल-यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कर्नाटक के मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा को देशद्रोही करार दिया था, जिन्होंने कहा था कि भगवा झंडा देश में 100, 200 या 500 साल बाद राष्ट्रीय ध्वज बन सकता है।

भाजपा के नेता सम्राट अशोक का अपमान कर रहे हैं, अब हमारे राष्ट्रीय ध्वज को ध्वस्त करने के लिए प्रचार कर रहे हैं। हमारा देश इसे कैसे बर्दाश्त कर सकता है? कुशवाहा ने एक ट्वीट में कहा था, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बीएस बोम्मई से ईश्वरप्पा जैसे देशद्रोहियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने हिजाब विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्तारूढ़ भाजपा जिम्मेदार हैं। पीएम नरेंद्र मोदी महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और अन्य मुद्दों पर बात नहीं करते हैं। वह हमेशा मंदिर-मस्जिद, दंगों और धर्मों के बारे में बात करते हैं। देश के लोग बीजेपी और नरेंद्र मोदी के प्रचार से थक चुके हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News