किसी भी समुदाय की आलोचना करना गलत लेकिन दूसरे समुदाय के धर्म को नीचा दिखाना भी गलत

भाजपा राष्ट्रीय सचिव किसी भी समुदाय की आलोचना करना गलत लेकिन दूसरे समुदाय के धर्म को नीचा दिखाना भी गलत

IANS News
Update: 2022-06-06 07:30 GMT
किसी भी समुदाय की आलोचना करना गलत लेकिन दूसरे समुदाय के धर्म को नीचा दिखाना भी गलत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी से जुड़े विवाद को लेकर भाजपा ने अपने दो प्रवक्ताओं पर कार्रवाई कर यह जताया है कि पार्टी सभी धर्मों और उनके पूजनीयों का सम्मान करती है। लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर ने देश के माहौल का जिक्र और अंतर की बात करते हुए एक बार फिर से इस मुद्दे को खड़ा कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी से लोक सभा सांसद, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और त्रिपुरा के प्रभारी विनोद सोनकर ने अंतर की बात करते हुए कहा, कि किसी भी समुदाय के अराध्य की आलोचना करना गलत है लेकिन यहां विरोध सिर्फ उन बातों का है जिसके चलते एक समुदाय दूसरे समुदाय के पवित्र स्थानों पर अतिक्रमण करे या फिर दूसरे समुदाय के धर्म को नीचा दिखाए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस अंतर को समझना आवश्यक है।

देश में जारी माहौल और पूरे विवाद पर टिप्पणी करते हुए विनोद सोनकर ने ट्वीट कर कहा, किसी भी समुदाय के अराध्य की आलोचना अनुचित है, चाहे वह हिंदू धर्म हो, इस्लाम हो या कोई और। विरोध सिर्फ उन बातों का है जिसके चलते एक समुदाय दूसरे समुदाय के पवित्र स्थानों पर अतिक्रमण करे या फिर दूसरे समुदाय के धर्म को नीचा दिखाये। यह अंतर समझना आवश्यक है।

इस्लाम और पैगम्बर पर की गई टिप्पणी पर कार्रवाई करते हुए भाजपा ने रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया और दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से ही निकाल दिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News