कर्नाटक पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान अजान पढ़ने वाले युवक से की पूछताछ

राजनीति कर्नाटक पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान अजान पढ़ने वाले युवक से की पूछताछ

IANS News
Update: 2023-03-19 14:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के शिवमोग्गा में पुलिस ने एक मुस्लिम युवक से पूछताछ की है, जिसने दो दिन पहले उपायुक्त कार्यालय में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान अजान पढ़ी थी। एक मुस्लिम संगठन ने 17 मार्च को उपायुक्त और जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय पर पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक केएस ईश्वरप्पा के खिलाफ अजान या प्रार्थना को लेकर की गई टिप्पणी के लिए विरोध प्रदर्शन किया था।

विरोध के दौरान एक युवक ने अजान पढ़ी थी और उसी का वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया था। प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर विधानसभा के सामने भी अजान पढ़ने की धमकी दी थी। शिवमोग्गा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जी.के. मिथुन कुमार ने पुष्टि की है कि पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिसे बुलाकर घटना के बारे में पूछताछ की गई है।

एसपी ने कहा कि युवक को इस तरह की हरकत दोबारा नहीं करने की सलाह दी गई। अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि युवक को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है। एसपी ने कहा कि अगर पुलिस को उनके बारे में कुछ भी संदिग्ध लगता है तो कार्रवाई की जाएगी।

ईश्वरप्पा ने पिछले हफ्ते कहा था कि अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल लोगों को परेशान करता हैं, खासकर परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों और अस्पतालों में भर्ती मरीजों को। ईश्वरप्पा की इस टिप्पणी का मुस्लिम समुदाय ने विरोध किया था।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News