ममता सरकार ने की मुंबई जाने वाले कैंसर रोगियों के लिए एक आवास सुविधा की मांग

पश्चिम बंगाल ममता सरकार ने की मुंबई जाने वाले कैंसर रोगियों के लिए एक आवास सुविधा की मांग

IANS News
Update: 2021-12-06 18:00 GMT
ममता सरकार ने की मुंबई जाने वाले कैंसर रोगियों के लिए एक आवास सुविधा की मांग

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार इलाज के लिए मुंबई जाने वाले कैंसर रोगियों के लिए एक आवास सुविधा विकसित करना चाहती है, जिस तरह नई दिल्ली में बंगा भवन है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी हालिया मुंबई यात्रा के दौरान मुंबई सरकार से जमीन का एक प्लॉट मांगा, ताकि राज्य सरकार इलाज के लिए मुंबई आने वाले मरीजों और उनके रिश्तेदारों के लिए एक आवास सुविधा विकसित कर सके।

मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के साथ बैठक के दौरान यह अनुरोध किया। आदित्य ठाकरे ने शिवसेना सांसद संजय राउत के साथ दक्षिण मुंबई के एक होटल में ममता से मुलाकात की थी। ममता ने कहा था कि कई कैंसर रोगी इलाज के लिए मुंबई आते हैं, खासकर परेल के टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में, लेकिन उनमें से कई के पास रहने के लिए जगह नहीं होती। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर मुंबई में जमीन का एक भूखंड पश्चिम बंगाल सरकार को आवंटित किया जाता है तो वह इन जरूरतमंद मरीजों के लिए आवास बनाएगी।

राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक कॉलम रोक ठोक में लिखा, ममता बनर्जी की मांग अनुचित नहीं है। मुंबई के आसपास ओडिशा भवन और उत्तर प्रदेश भवन का निर्माण पहले ही हो चुका है। पश्चिम बंगाल ने देश के स्वतंत्रता संग्राम और सामाजिक कायों में योगदान दिया है। दोनों राज्य एक भावनात्मक बंधन साझा करते हैं, जिसे कायम रखा जाना चाहिए। जबकि मुंबई में जमीन मिलना मुश्किल है और बहुत महंगी है, कई राज्य सरकारों ने नवी मुंबई में भवनों का निर्माण किया है।

ओडिशा और उत्तर प्रदेश के अलावा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, मेघालय और असम सरकारों ने भी मुंबई में भवनों का निर्माण किया है। असम मुंबई में अपना भवन बनाने वाला पहला राज्य था।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News