राज ठाकरे का एमवीए को अल्टीमेटम : बुधवार तक मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद कर दें

महाराष्ट्र राज ठाकरे का एमवीए को अल्टीमेटम : बुधवार तक मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद कर दें

IANS News
Update: 2022-05-01 17:30 GMT
राज ठाकरे का एमवीए को अल्टीमेटम : बुधवार तक मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद कर दें
हाईलाइट
  • उत्तर प्रदेश ऐसा हो सकता है
  • तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को धार्मिक नहीं, बल्कि सामाजिक मुद्दा बताते हुए मांग की कि महा विकास अघाड़ी को 3 मई की निर्धारित समय सीमा तक सभी लाउडस्पीकरों को बंद कर देना चाहिए।

रविवार देर रात औरंगाबाद के पर्यटन केंद्र में एक रैली में राज ने कहा, अभी नहीं तो कभी नहीं 3 मई के बाद सभी लाउडस्पीकर हटा दिए जाने चाहिए। (रमजान) ईद के बाद  4 मई से, मैं किसी की नहीं सुनूंगा। सभी हिंदू मस्जिदों के बाहर दोगुनी मात्रा में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस मांग को बड़े पैमाने पर लेते हुए उन्होंने आग्रह किया कि पूरे देश में सभी धार्मिक स्थलों से, यहां तक कि मंदिरों से भी लाउडस्पीकरों को हटा दिया जाना चाहिए, लेकिन मस्जिदों से हटाए जाने के बाद ही। राज ने आगे चेतावनी दी कि अगर सरकार 3 मई तक उनके अल्टीमेटम पर ध्यान देने में विफल रहती है, तो वह परिणामों के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे, यह कहते हुए कि वह राज्य में गड़बड़ी करने के लिए न तो इच्छुक थे और न ही इच्छुक थे।

यह दोहराते हुए कि लाउडस्पीकर एक सामाजिक है और धार्मिक मामला नहीं है, उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर मुसलमान इसे धार्मिक मुद्दा बनाने की कोशिश करते हैं, तो हिंदू भी धर्म के साथ इसका जवाब देंगे। उन्होंने तालियों के बीच कहा, मैं यहां पुलिस कर्मियों से अनुरोध करता हूं, जाओ और अभी से उन लाउडस्पीकरों को हटाना शुरू करो।  यह कोई नया मुद्दा नहीं है, यह हमेशा से था, लेकिन मैं समाधान दे रहा हूं। यह अभी नहीं तो कभी नहीं। यह दावा करते हुए कि राज्य में सभी लाउडस्पीकर अवैध हैं, उन्होंने सवाल किया कि जब उत्तर प्रदेश ऐसा हो सकता है, तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं।

उन्होंने महाराष्ट्र में जातिवादी राजनीति शुरू करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार पर फिर से बरसते हुए कहा कि इससे बहुत नुकसान हुआ है और अब यह उन शैक्षणिक संस्थानों तक भी पहुंच गया है, जहां छात्र दोस्त बनाने से पहले अपनी जाति के बारे में सोचते हैं। राज ने दावा किया, पवार ने नियमित रूप से शाहू-अंबेडकर-फुले का नाम लिया, लेकिन छत्रपति शिवाजी महाराज का कभी नहीं। मेरे द्वारा इस मुद्दे को उठाने के बाद उन्होंने इसे करना शुरू कर दिया और मराठा राजा की बात की। वह अपनी बेटी सांसद की बारामती (सुप्रिया सुले) के अनुसार नास्तिक हैं। मेरे बयान के बाद उनके परिवार की पूजा-प्रार्थना की तस्वीरें अब वायरल हो रही हैं। मनसे प्रमुख ने कहा कि उन्होंने पिछले महीने मुंबई और ठाणे में सिर्फ दो रैलियां कीं और देखो वे कैसे बड़बड़ा रहे हैं। उन्होंने घोषणा की कि आने वाले दिनों में वह राज्य के प्रत्येक (36) जिलों में रैलियां करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News