रूपाणी, छह अन्य वरिष्ठ नेता गुजरात चुनाव नहीं लड़ेंगे

गुजरात विधानसभा चुनाव रूपाणी, छह अन्य वरिष्ठ नेता गुजरात चुनाव नहीं लड़ेंगे

IANS News
Update: 2022-11-09 18:30 GMT
रूपाणी, छह अन्य वरिष्ठ नेता गुजरात चुनाव नहीं लड़ेंगे

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और पांच अन्य वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को घोषणा की कि वह दिसंबर में होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इन सभी नेताओं ने नई दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू होने से पहले यह घोषणा की। रूपाणी ने सबसे पहले मीडिया को सूचित किया कि वह चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं और उन्होंने पार्टी के राज्य और राष्ट्रीय नेतृत्व को सूचित किया है कि उन्हें चुनाव लड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

इसके तुरंत बाद नितिन पटेल ने मीडिया के साथ एक पत्र साझा करते हुए कहा कि वह भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। दरअसल, जब पार्टी ने मेहसाणा जिले के आकांक्षी उम्मीदवारों को सुनने के लिए एक पर्यवेक्षक भेजा था, तब पटेल ने चुनाव लड़ने में दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन, किस वजह से उन्होंने अपने रुख की समीक्षा की, यह उन्होंने खुलासा नहीं किया।

अन्य पांच रूपाणी सरकार में मंत्री थे। पूर्व शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं होने की बात कहते हुए कहा: बस बहुत हो गया। बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी ने उन्हें बहुत कुछ दिया है और अब उन्हें इसकी सेवा करने की जरूरत है।

पूर्व कृषि मंत्री आर.सी. फालदू, पूर्व राजस्व मंत्री कौशिक पटेल, पूर्व ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल और पूर्व गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने स्थानीय मीडिया को सूचित किया है कि वह भी चुनाव लड़ने में रुचि नहीं रखते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News