त्रिपुरा के मंत्री एनसी देबबर्मा का 80 साल की आयु में निधन

राजनीति त्रिपुरा के मंत्री एनसी देबबर्मा का 80 साल की आयु में निधन

IANS News
Update: 2023-01-01 12:00 GMT
त्रिपुरा के मंत्री एनसी देबबर्मा का 80 साल की आयु में निधन

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा के वरिष्ठ मंत्री और पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के अध्यक्ष नरेंद्र चंद्र देबबर्मा का लंबी बीमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। वो 80 वर्ष के थे। उनके परिवार और अस्पताल के सूत्रों ने ये जानकारी दी।

राजस्व और वन विभागों को संभालने वाले देबबर्मा के परिवार में चार बेटे, तीन बेटियां और पत्नी हैं। दिग्गज आदिवासी नेता को 30 दिसंबर को गंभीर ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और उन्हें सरकार द्वारा संचालित गोविंद बल्लभ पंत मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

मुख्यमंत्री माणिक साहा और अन्य नेताओं ने निधन पर शोक व्यक्त किया है। राजनीति में आने से पहले, देबबर्मा कई वर्षों तक आकाशवाणी के स्टेशन निदेशक थे। उन्होंने माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे को हराने के बाद मार्च 2018 में राज्य में भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन सरकार स्थापित करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News