Video: भुवी के शॉट से थम गई सबकी सांसें, जानें ऐसा क्या हुआ? 

Video: भुवी के शॉट से थम गई सबकी सांसें, जानें ऐसा क्या हुआ? 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-22 06:32 GMT
Video: भुवी के शॉट से थम गई सबकी सांसें, जानें ऐसा क्या हुआ? 

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे वनडे में भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा शॉट खेला, जिससे ऑस्ट्रेलिया टीम और साथ ही स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों की सांसे थम गई। दरअसल, इंडिया की बैटिंग के दौरान जब 47वां ओवर फेंका जा रहा था, तब भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा शॉट खेला, जो सीधे उनके साथी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को जा लगी। जैसे ही हार्दिक पांड्या को बॉल लगी वो जमीन पर गिर गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम भी बुरी तरह से घबरा गई। हालांकि पांड्या ने हेलमेट पहन रखा था, जिससे उन्हें चोट नहीं लगी। 

भुवनेश्वर के इस शॉट से उस वक्त पूरे स्टेडियम में टेंशन का माहौल क्रिएट हो गया। इंडिया की बैटिंग के दौरान 47वें ओवर में ये माहौल बना। इस समय भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या क्रीज पर डटे हुए थे। तभी स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े भुवनेश्वर ने नाथन कुल्टर-नाइल की बॉल पर शॉट खेला। भुवी का ये शॉट सीधे पांड्या के हेलमेट पर जा लगा और पांड्या जमीन पर गिर गए। हालांकि अच्छी बात ये रही कि पांड्या ने हेलमेट पहना था, वरना कोई गंभीर हादसा भी हो सकता था। 

कैसे हुआ ये सब?     

टीम इंडिया की बैटिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर नाथन कुल्टर-नाइल 47वां ओवर डाल रहे थे। इस दौरान क्रीज पर भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या मौजूद थे और दोनों ही बल्लेबाज लास्ट ओवरों में तेजी से रन बटोरने की कोशिश कर रहे थे। 47वें ओवर की चौथी बॉल फेंकी गई और भुवी ने बहुत तेजी से शॉट खेला। भुवी का ये शॉट नॉन-स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े हार्दिक पांड्या की ओर गया। पांड्या ने इससे बचने की काफी कोशिश की लेकिन बॉल सीधे पांड्या के हेलमेट से टकरा गई और वो जमीन पर गिर गए। रन आउट से बचने के लिए पांड्या ने जमीन पर लेटे-लेटे ही बैट को क्रीज से टच किया। हेलमेट की वजह से पांड्या को ज्यादा चोट नहीं लग पाई। अगर वो कल हेलमेट नहीं पहने होते तो गंभीर हादसा भी हो सकता था। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिखाई टीम स्पिरिट

हार्दिक पांड्या बॉल लगने के बाद जैसे ही जमीन पर गिरे तो ये देखकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी घबरा गए। ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन स्टीव स्मिथ तुरंत पांड्या के पास पहुंचे और उनका हाल जाना। कुल्टर-नाइल समेत टीम के कई खिलाड़ी पांड्या के पास आ गए। स्मिथ ने जल्दी से फिजियो को इशारा किया और उन्हें जल्दी आने को कहा। कुछ देर बाद ही पांड्या ने अपने ठीक होने का इशारा किया और खड़े हो गए। इसके बाद पांड्या फिर से बैटिंग करने के लिए तैयार हो गए। 

Similar News