एमपी: मुर्गे बने थाने के मेहमान, पुलिसवाले चुगा रहे दाना

एमपी: मुर्गे बने थाने के मेहमान, पुलिसवाले चुगा रहे दाना

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-17 12:17 GMT
एमपी: मुर्गे बने थाने के मेहमान, पुलिसवाले चुगा रहे दाना

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के बैतूल में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां पुलिस थाने में तैनात सिपाहियों को मुर्गों की काफी खातिरदारी करनी पड़ रही है। टाइम से मुर्गों को दाना पानी से लेकर उनके ठहरने का इंतजाम सब कुछ पुलिस कर्मी कर रहे हैं। आईए आपको बताते हैं कि मामला क्या है। बता दें कि पुलिस सूचना के आधार पर मुर्गों की लड़ाई पर पैसे लगाने वालों को पकड़ने गई थी लेकिन पुलिस को देखते ही उनपर दांव लगाने वाले तो भाग गए लेकिन पुलिस उन मुर्गों को पकड़ ले आई। लेकिन पुलिसवालों के लिए ये मुर्गे चिंता का सबब बन गए हैं क्यों कि जब तक इस मामले की कोर्ट में सुनवाई नहीं हो जाती तब तक पुलिस को इनकी खातिरदारी करनी पड़ेगी।


बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह से पुलिस को जानवरों की खातिरदारी करनी पड़ी हो। इससे पहले ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में देखने को मिला था। यहां 4 दिनों तक गधों को थाने में ही रखा गया था क्यों कि इन गधों ने जेल के बाहर जेलर द्वारा लगाए गए पौधों को खा लिया था जिसके बाद इन्हें जेल में बंद कर दिया गया था।  


यूपी की जेल में बंद थे 8 गधे, 4 दिन बाद BJP नेता ने छुड़वाया


 

दाव लगाने वाले भागे मुर्गे पकड़े

जानकारी के अनुसार पुलिस ने 14 जनवरी को सूचना के आधार पर बैतूल के खैरी के मुर्गा बाजार पर मुर्गों की लड़ाई पर पैसे लगाने वालों को पकड़ने के लिए दबिश दी थी। इस दौरान हार जीत पर पैसे लगाने वाले तो भाग निकले लेकिन  पुलिस ने मुर्गों सहित नौ मोटरसाइकलें अपने कब्जे में ले ली। 


पुलिस ने प्राप्त मोटरसाइकलों के मालिकों पर मामला दर्ज कर लिया था। वहीं मुर्गों को लेकर थाने आ गए। नियमानुसार किसी अपराधिक मामले में जब्ती माल कोर्ट के आदेश के आधार पर ही रिलीज होता है। ऐसे में पुलिस को ही मुर्गों को मेहमान बना कर रखना पड़ रहा है। 

Similar News