यूपी की जेल में बंद थे 8 गधे, 4 दिन बाद BJP नेता ने छुड़वाया

Jalaun Police release a herd of donkeys from Urai district jail
यूपी की जेल में बंद थे 8 गधे, 4 दिन बाद BJP नेता ने छुड़वाया
यूपी की जेल में बंद थे 8 गधे, 4 दिन बाद BJP नेता ने छुड़वाया

डिजिटल डेस्क, कानपुर। अब तक आपने शातिर अपराधियों को जेल जाते देखा होगा। छोटे-मोटे चोर लुटेरों को भी जेल जाते देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी देखा है गधों को जेल जाते हुए। दरअसल, यहां बीजेपी नेता की सिफारिश पर 4 दिन से जेल में बंद 8 गधों की रिहाई हुई।

जालौन जिला जेल से गधे रिहा हुए वो भी बारी बारी लाइन लगाकर एक के बाद एक वैसे ही जैसे जेल से शातिर कैदियों की रिहाई होती है। बिलकुल उसी अंदाज में ये गधे भी जेल के बड़े गेट में बने लोहे के छोटे दरवाजे से बाहर निकले

क्या था गधों का जुर्म

बात है उरई की जहां पर जेल के बाहर ही जेलर ने पेड़ पौधे लगा रखे हैं। वह नियमित इनकी देखभाल भी करते हैं। बगीचा खुले में होने के कारण अक्सर जानवर पेड़ खराब कर जाते हैं। चार दिन पहले भी यही हुआ, आठ गधों ने जेलर की बगिया में धावा बोल दिया और फिर देखते ही देखते उन्होंने काफी नुकसान कर दिया।

हिरासत में लिए गए इन गधों को 4 दिनों तक थाने में ही रखा गया। फिर मंगलवार को उन्हें छोड़ दिया गया। इस घटना के बाद थाने के बाहर खड़े गधों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर हुईं तो लोगों ने इसके बहाने पुलिस की कार्रवाई का मजाक बनाया। जबकि इस मामले पर उरई जिला जेल के हेड कॉन्स्टेबल आरके मिश्रा का कहना था कि इन गधों ने जेल के बाहर रखे कई महंगे पेड़ों को नुकसान पहुंचाया था। उन्होंने कहा कि इन गधों के मालिक को चेतावनी दी गई थी कि वह इन्हें खुले में ना छोड़े लेकिन जब उसने ये बात नहीं सुनी तो हम इन्हें पकड़कर थाने ले आए।

जेल स्टाफ से मिली जानकारी के मुताबिक आवारा घूमने वाले इस गधों से करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है और साथ ही दो बच्चे भी घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया की ये उनकी ये कार्रवाई गधों के मालिक को सबक सिखाने के लिए की गई थी।

Created On :   27 Nov 2017 4:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story